Begin typing your search above and press return to search.

ताजा खबर

सरिता देवी ने लगाये गंभीर आरोप, ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल्स को फिक्स बताया

सरिता देवी ने लगाये गंभीर आरोप, ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल्स को फिक्स बताया
X
By

Ankit Pasbola

Published: 30 Dec 2019 11:52 AM GMT

भारतीय अनुभवी मुक्केबाज सरिता देवी ने ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल्स के फाइनल को फिक्स होने की शिकायत की है। उन्हें शनिवार को खेले गये महिलाओं के 60 किग्रा वर्ग के ट्रायल्स फाइनल मैच में सिमरनजीत कौर से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। फाइनल मैच 8-2 से सिमरनजीत कौर के पक्ष में रहा था। इस मैच को सरिता देवी ने फिक्स बताया है। उन्होंने बीएफआई के कार्यकारी निदेशक आरके साचेती, विदेशी कोच राफेल और छोटे लाल यादव पर बाउट को फिक्स करने के आरोप लगाये हैं।

अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित सरिता देवी ने इस संबंध में भारतीय मुक्केबाजी संघ (बीएफआई) के अध्यक्ष अजय सिंह को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने इस ट्रायल को अन्यायपूर्ण बताया है। उन्होंने इस पत्र में लिखा, "मैं आपको फिर से बता रही हूं, यह एक फिक्स बाउट थी। मैं और अधिक स्पष्ट रूप से बता रही हूं कि हमारे बीएफआई के कार्यकारी निदेशक आरके साचेती, विदेशी कोच राफेल और छोटे लाल यादव ऐसे लोग हैं जो हमेशा मेरे खिलाफ रहे है और वे जो लोग आज बाउट फिक्स कर चुके हैं। मैं लंबे समय से इन सभी के अन्याय को झेल रही हूं, लेकिन अब समय आ गया है कि मैं अपने और दूसरों के साथ हो रहे अन्याय के बारे में बोलूं।"

Image may contain: 6 people, people smiling
शनिवार को खेले गये महिलाओं के 60 किग्रा वर्ग के ट्रायल्स फाइनल मैच में सिमरनजीत कौर ने सरिता देवी को 8-2 से हराया था।

यह भी पढ़ें: मुक्केबाज सरिता देवी को एआईबीए के एथलीट आयोग के सदस्य के रूप में चुना गया

महिलाओं और पुरुष मुक्केबाजों के ओलंपिक क्वालीफायर के ट्रायल मुकाबले अब खत्म हो चुके हैं। क्वालीफायर का टिकट हासिल कर चुके मुक्केबाजों के सामने अब अगली चुनौती फरवरी में चीन में होने वाली है जहाँ ओलंपिक कोटा के लिए मुकाबले खेले जाने हैं।

यह भी पढ़ें:ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल्स: मैरीकॉम ने फाइनल में निखत जरीन को हराया

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it