गुरूवार, सितम्बर 24, 2020
होम ताज़ा ख़बर भारतीय पेशेवर मुक्केबाज असद खान ने जीता आईबीओ ओसेनिया खिताब

भारतीय पेशेवर मुक्केबाज असद खान ने जीता आईबीओ ओसेनिया खिताब

भारतीय पेशेवर मुक्केबाज असद आसिफ खान ने फिलीपींस में खेले गये आईबीओ ओसेनिया खिताब अपने नाम किया है। उन्होंने इस खिताबी मुकाबले में मलेशियाई मुक्केबाज अइमान अबू बाकर को हराया। असद ने मनीला में आयोजित टूर्नामेंट में 8-2-1 के रिकॉर्ड के साथ चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया। उनके प्रतिद्वंद्वी अइमान का रिकॉर्ड 9-0-0 था जो कि इस मुकाबले से पहले अविजित थे। इसके बावजूद कोलकाता के असद ने मलेशिया के इस नम्बर-1 मुक्केबाज को हरा दिया।

यह मुकाबला आठ राउंड तक खेला गया जिसमे असद ने अपना दबदबा बनाके रखा। वह इंडियन बॉक्सिंग काउंसिल (आईबीसी) द्वारा मान्यता प्राप्त पेशेवर मुक्केबाज हैं। इस जीत के बाद आईबीसी के वर्तमान अध्यक्ष ब्रिगेडियर मुरलीधरन राजा ने भी अपनी खुशी जाहिर की है और कहा है कि असद की सफलता भारत के अन्य पेशेवर मुक्केबाजों को प्रेरित करेगा।

asad asif
भारतीय पेशेवर मुक्केबाज असद ने मलेशिया के नम्बर-1 मुक्केबाज अइमान अबू बाकर को आठ राउंड तक चले मुकाबले में हरा दिया।

इस जीत के बाद असद काफी खुश दिखे। उन्होंने कहा, “मैं हमेशा से मानता रहा हूं कि बड़ी सफलता के लिए मेहनत से मुंह नहीं मोड़ा जा सकता। इस जीत ने मुझे और कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया है। मैं देश के युवा मुक्केबाजों से कहना चाहूंगा कि वे इस शानदार खेल को अपनाएं।”

असद मूल रूप से कोलकाता में रहते हैं और बैंगलोर में अभ्यास करते हैं। उनके गुरु मुज्तबा ने अपने शिष्य की इस उपलब्धि पर खुश होकर कहा, “असद को बधाई। मलेशिया के नम्बर-1 मुक्केबाज को हराना आसान नहीं था। इस मुक्केबाज का रिकॉर्ड शानदार था। इस कारण हमारे लिए असद की यह जीत काफी अहम है। मेरी खुशी को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता।”