शुक्रवार, सितम्बर 25, 2020
होम ताज़ा ख़बर ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल्स: मैरीकॉम ने फाइनल में निखत जरीन को हराया

ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल्स: मैरीकॉम ने फाइनल में निखत जरीन को हराया

महिलाओं के 51 किग्रा वर्ग के लिए ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल्स के फाइनल में दिग्गज मैरीकॉम ने युवा निखत जरीन को हरा दिया। छह बार की विश्व चैम्पियन मैरीकॉम ने निखत को 9-1 से शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही मैरीकॉम ने फरवरी में चीन में आयोजित होने वाली ओलंपिक क्वालीफायर के लिए अपना स्थान पक्का कर लिया है। दूसरी तरफ निखत जरीन का टोक्यो ओलंपिक में खेलने के सपने में पूर्ण विराम लग गया। गौरतलब है कि ओलंपिक क्वालीफायर अगले साल फरवरी में चीन के वुहान में 3 से 14 फरवरी तक खेले जाएंगे।

इसके पहले दोनों ही मुक्केबाजों ने शुक्रवार को अपने पहले दौर के मुकाबलों में सर्वसम्मत फैसले में जीत हासिल की थी। पूर्व जूनियर विश्व चैम्पियन निखत जरीन ने शुक्रवार को ज्योति गुलिया को जबकि कई बार की एशियाई चैंपियन मैरी कॉम ने रितु ग्रेवाल को मात दी थी। क्वालीफायर मुकाबलों के लिए मैरीकॉम को पहली रैंकिंग दी गई थी जबकि निखत को दूसरी रैंकिंग दी गई थी। 

यह भी पढ़ें: निखत जरीन ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल के लिए चुनी गयी

अन्य नतीजों में दो बार की विश्व रजत पदक विजेता सोनिया लाठेर (57 किग्रा) को साक्षी चौधरी ने शिकस्त दी। वहीं 60 किग्रा वर्ग में पूर्व विश्व चैम्पियन एल सरिता देवी राष्ट्रीय चैम्पियन सिमरनजीत कौर से पराजित हो गईं। लवलीना बोरो ने ललिता को 69 किग्रा वर्ग में हराया जबकि 75 किग्रा वर्ग में पूजा रानी ने नूपुर को हराकर ओलंपिक क्वालीफायर का टिकट हासिल कर लिया। महिलाओं के ट्रायल्स मुकाबलों के बाद अब पुरुषों के दो दिवसीय ट्रायल्स कर्नाटक के बेलारी में रविवार से शुरू होंगे।

यह भी पढ़ें: निखत जरीन ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल के लिए चुनी गयी