गुरूवार, अक्टूबर 1, 2020
होम ताज़ा ख़बर ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल्स: विकास कृष्ण, गौरव सोलंकी और नमन ने जीता फाइनल

ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल्स: विकास कृष्ण, गौरव सोलंकी और नमन ने जीता फाइनल

कर्नाटक के बेलारी में खेले गये पुरुषों के ओलंपिक क्वालीफायर के ट्रायल्स मुकाबले सोमवार को सम्पन्न हो गये हैं। ओलंपिक क्वालीफायर प्रत्येक भारवर्ग से एक मुक्केबाज तय हो चुका है। सोमवार को खेले गये ट्रायल्स के फाइनल में विकास कृष्ण, नमन तंवर और गौरव सोलंकी ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर ओलंपिक क्वालीफायर का टिकट हासिल कर लिया है।

विकास कृष्ण ने 69 किग्रा वर्ग के फाइनल में दुर्योधन सिंह नेगी को हराया जबकि गौरव सोलंकी ने मोहम्मद हुसामुद्दीन को 57 किग्रा वर्ग के फाइनल में शिकस्त दी। एक अन्य फाइनल मुकाबले में नमन तंवर ने 91 किग्रा वर्ग में नवीन कुमार को हराकर ओलंपिक क्वालीफायर का टिकट हासिल किया। आपको बता दें कि ओलंपिक क्वालीफायर फरवरी में चीन में खेले जाने हैं।

इससे पहले रविवार को एशियाई रजत पदक विजेता आशीष कुमार (75 किग्रा), सचिन कुमार (81 किग्रा) और अनुभवी सतीश कुमार (प्लस 91) ने तीन से 14 फरवरी तक चीन में होने वाले ओलंपिक क्वालिफायर के लिए भारतीय पुरुष मुक्केबाजी टीम में जगह बना ली थी। गौरतलब है कि अमित पंघाल (52 किग्रा) और मनीष कौशिक (63 किग्रा) पहले ही सितंबर में विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतकर टीम में स्थान सुनिश्चित कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें:ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल्स: मैरीकॉम ने फाइनल में निखत जरीन को हराया

ओलंपिक क्वालीफायर के लिए सभी पुरुष मुक्केबाज इस प्रकार से हैं:

अमित पंघाल – 52 किग्रा

गौरव सोलंकी- 57 किग्रा

मनीष कौशिक- 63 किग्रा

विकास कृष्ण -69 किग्रा

आशीष कुमार- 75 किग्रा

सचिन कुमार- 81 किग्रा

नमन तंवर-91 किग्रा

सतीश कुमार-प्लस 91 किग्रा