मंगलवार, सितम्बर 29, 2020
होम ताज़ा ख़बर निखत जरीन और मैरीकॉम में होगा ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल्स का फाइनल

निखत जरीन और मैरीकॉम में होगा ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल्स का फाइनल

महिलाओं के 51 किग्रा भारवर्ग में निखत जरीन और एमसी मैरीकॉम ने अपने-अपने ट्रायल्स मुकाबले जीत लिए हैं। पहले राउंड के क्वॉलिफायर मुकाबले में निखत ने मौजूदा राष्ट्रीय चैम्पियन ज्योति गुलिया को हराया तो मैरीकॉम ने रितु ग्रेवाल को हराया। छः बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरीकॉम और निखत जरीन के बीच ओलंपिक क्वालीफायर के ट्रायल्स के अंतर्गत मुकाबला खेला जायेगा। जो भी मुक्केबाज यह मैच जीतेगा वह फरवरी में चीन में होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर में भाग लेगा।

क्वालीफायर मुकाबलों के लिए मैरीकॉम को पहली रैंकिंग दी गई थी जबकि निखत को दूसरी रैंकिंग दी गई थी। ज्योति और रितु को क्रमश: तीसरी और चौथी रैंकिंग दी गई थी। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) के अनुसार पहली रैंकिंग और चौथी रैंकिंग की मुक्केबाज आपस में तथा दूसरी और तीसरी रैंकिंग की मुक्केबाज एक दूसरे से भिड़ना तय था।

यह भी पढ़ें: निखत जरीन ओलंपिक क्वालीफायर ट्रायल के लिए चुनी गयी

महिला मुक्केबाजी में सभी पांच वर्गों 51 किग्रा, 57 किग्रा, 60 किग्रा, 69 किग्रा और 75 किग्रा का फैसला ट्रायल से ही होगा क्योंकि कोई भी मुक्केबाज विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह नहीं बना सकी थी। पुरुषों का दो दिवसीय ट्रायल कर्नाटक के बेलारी में रविवार से शुरू होगा।

अन्य मुकाबलों में 57 किग्रा वर्ग में साक्षी और सोनिया लाठर ने अपने-अपने मुकाबले जीत लिए हैं। दूसरी तरफ 60 किग्रा वर्ग में सिमरनजीत और सरिता देवी ने भी अपने-अपने मैच जीत लिए हैं। वहीं 69 किग्रा वर्ग में ललिता और लवलीना ने अपनी-अपनी बाउट जीत ली है। 75 किग्रा में पूजा रानी और नूपुर ने भी अपने-अपने मैच जीत लिए हैं। शनिवार को सभी वर्गों के फाइनल ट्रॉयल खेले जायेंगे।