रविवार, जनवरी 17, 2021
होम मुक्केबाज़ी मै पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को धन्यवाद करना चाहती हूं- सिमरनजीत...

मै पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को धन्यवाद करना चाहती हूं- सिमरनजीत कौर

सिमरनजीत कौर ने पंजाब सरकार में नौकरी के लिए कई अर्जियां डाली लेकिन किसी का जवाब नहीं आया। पंजाब सरकार ने नौकरी देने का आश्वासन दिया है

2018 में भारत के लिए वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली सिमरनजीत कौर फरवरी में इस साल ओलंपिक क्वालीफायर्स में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए रिंग में उतरेगी। देश के लिए अपनी सारी जिंदगी खेल में झोक देने वाली सिमरनजीत की सबसे बड़ी जरूरत रोटी, कपड़ा और मकान सहित बुनियादी सुविधाएं है। जो उसे खेल से नहीं मिल पा रही थी जिसकी वजह से उसने नौकरी ढूंढने का फैसला किया। जिसके बाद उसने पंजाब सरकार में नौकरी के लिए कई अर्जियां डाली लेकिन किसी का जवाब नहीं आया।

सिमरनजीत की इस हालत को देखते हुए भारतीय स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने ट्वीटर पर उनकी इस परेशानी को शेयर किया। जिसके बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह सिमरनजीत को टैग करते हुए लिखा ‘किसी भी बात की चिंता मत करो। आने वाले ओलंपिक्स पर फोकस करो. मैंने स्पोर्ट्स सेक्रेटरी को निर्देश दे दिए हैं कि वो फौरन जरूरी कदम उठाएं। मैं सोशल मीडिया और मीडिया पर मौजूद उन सभी लोगों को भी धन्यवाद देना चाहूंगा, जिन्होंने इस बात को हाईलाइट किया।

द ब्रिज की टीम ने इस भारतीय मुक्केबाज से खास बातचीत की। जिसमें उनसे पंजाब सरकार में नौकरी को लेकर सवाल किया गया। इसके साथ ही सिमरनजीत कौर की ओलंपिक क्वालीफायर्स को लेकर तैयारियों पर बात की गई।

द ब्रिज– पंजाब सरकार ने आपको नौकरी देना का आश्वासन दिया है क्या कहना चाहेंगे इसके बारे में?

सिमरनजीत कौर: मैं पंजाब सरकार और खासकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को धन्यवाद देती हूं जिन्होंने इस मुद्दे पर कार्यवाई करने की मांग की है। मुझे उम्मीद है कि मुझे जल्द ही नौकरी मिलेगी जिससे मैं अपने खेल और परिवार दोनों को ध्यान दे पाउं। मैं डीसपी स्तर की नौकरी की उम्मीद कर रही हूं। मुझे भरोसा है कि सरकार इस पर गौर करेगी।

 

द ब्रिज– आपने ओलंपिक क्वालीफाइर्स के लिए क्वालीफाई कर लिया है क्या कहना चाहेंगी इसके बारे में?

सिमरनजीत कौर: जी मैं काफी खुश हूं ओलंपिक क्वालीफाइर्स के लिए क्वालीफाई करके और मुझे उम्मीद है कि मैं ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लूंगी। इसके लिए मैं हर दिन कड़ा अभ्यास कर रहीं हूं। साथ ही मैं भारतीय बाक्सिंग संघ का भी धन्यवाद देना चाहती हूं जिन्होंने ओलंपिक क्वालीफाइर्स के लिए ट्रायल का आयोजन बेहतरीन तरीके से करवाया है।

द ब्रिज– आपने सरिता देवी को ओलंपिक क्वालीफाइर्स ट्रायल में हराया है लेकिन उनका कहना है कि इस मुकाबले का आयोजन सही तरह नहीं कराया गया आप क्य़ा कहना चाहेंगी इसके बारे में?

सिमरनजीत कौर: मैं इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहूंगी।

द ब्रिज– क्या हम ओलंपिक में भारतीय मुक्केबाजों से मेडल की उम्मीद कर सकते हैं?

सिमरनजीत कौर: जी बिल्कुल कर सकते हैं। बीतें कुछ वर्षों में भारतीय मुक्केबाजों ने जिस तरह का प्रदर्शन किय़ा है वो काबिल-ए-तारीफ है। उदाहरण के तौर पर ओलंपिक पदक विजेता मैरी दीदी को देख सकती हैं उन्होंने जिस तरह से वापसी करते हुए वो विश्व स्तर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं वो काबिल-ए-तारीफ है। साथ ही नई फेडरेशन का भी हमें पूरा सहयोग मिल रहा है उससे खिलाड़ी भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित हैं। अभी कुछ दिन पहले पेशेवर लीग का भी आयोजन से भी देश और विदेश के खिलाड़ियों को एक मंच मिल गया है अपना दम-खम दिखाने का।