मंगलवार, सितम्बर 22, 2020
होम ताज़ा ख़बर इंडियन बॉक्सिंग लीग में मैरीकॉम समेत कई दिग्गज मुक्केबाज लेंगे हिस्सा, दिसंबर...

इंडियन बॉक्सिंग लीग में मैरीकॉम समेत कई दिग्गज मुक्केबाज लेंगे हिस्सा, दिसंबर में होगा आयोजन

अगले महीने खेली जाने वाली बॉक्सिंग लीग में कई बड़े चेहरे नजर आने वाले हैं

भारत में अब कई खेलों का आयोजन विभिन्न लीगों के माध्यम से किया जा रहा है। लीगों के माध्यम से खेल की लोकप्रियता में इजाफा हुआ है, इसीलिए यह काफी सफल भी रही है। अब लीग की सफलता को भुनाने के प्रयास में भारत में पहली बार इंडियन बॉक्सिंग लीग का आयोजन किया जा रहा है। यह लीग आगामी 2 दिसंबर से 21 दिसंबर तक ओलंपिक शैली की तरह ही खेली जाएगी। लीग के आयोजकों ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की है।

अगले महीने खेली जाने वाली बॉक्सिंग लीग में कई बड़े चेहरे नजर आने वाले हैं, जिसमें छः बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरी कॉम, विश्व चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता सोनिया लठार, एशियाई खेलों के चैम्पियन अमित पंघाल और राष्ट्रमंडल खेलों के विजेता मनोज कुमार जैसे बड़े मुक्केबाज शामिल हैं। निश्चित ही इस लीग से भारत में बॉक्सिंग की लोकप्रियता में इजाफा होगा।

यह भी पढ़ें: मेरे अंदर की भूख मुझे खेलने के लिए प्रेरित करती है- मैरी कॉम

इंडियन बॉक्सिंग लीग का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स 1 और स्टार स्पोर्ट्स 1 HD में किया जायेगा। इस लीग में छः फ्रेंचाइजी बेस्ड टीमें हिस्सा लेंगी। ऐसी संभावनाएं हैं कि यह लीग तीन शहरों में आयोजित की जायेगी। भारत में होने वाली प्रो रेसलिंग लीग और प्रीमियर बैडमिंटन लीग के मालिकों ने बिग बाउट-इंडियन बॉक्सिंग लीग के आयोजन लिए आपस में हाथ मिलाया है और सयुंक्त रूप से इसके आयोजन करने का फैसला किया है।