बुधवार, सितम्बर 30, 2020
होम ताज़ा ख़बर विदेश से लौटी मेरीकॉम ने तोड़ा आइसोलेशन प्रोटोकॉल, राष्ट्रपति भवन में कार्यक्रम...

विदेश से लौटी मेरीकॉम ने तोड़ा आइसोलेशन प्रोटोकॉल, राष्ट्रपति भवन में कार्यक्रम में हुई शामिल

भारतीय दिग्गज महिला मुक्केबाज एमसी मेरीकॉम की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। दरअसल, मेरीकॉम जो जॉर्डन के अम्मान में एशिया-ओशिनिया ओलंपिक क्वालीफायर में भाग लिया था और 13 मार्च को भारत लौटी थीं। उन्हें कोरोना वायरस महामारी के बीच कम से कम 14 दिनों के लिए एकान्तवास में रहना था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और राष्ट्रपति भवन में कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आधिकारिक ट्वि्टर हैंडल से जो चार फोटो ट्वीट की गई हैं, उनमें से एक में मेरीकॉम भी हैं। इस फोटो में साफ़ तौर पर देखा जा सकता है कि मेरीकॉम ने आइसोलेशन प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है।

इससे पहले भारतीय टीम के मुक्केबाजी कोच सैंटियागो नीव ने शुक्रवार को ही आईएएनएस से कहा था कि भारतीय टीम के खिलाड़ी जॉर्डन से लौटने के बाद 14 दिन के एकांतवास में हैं। नीव ने कहा था, “हमने 10 दिनों के आराम के बारे में सोचा था, लेकिन अब यह 14 दिन का हो गया। इसलिए 10 दिन बाद मैं ट्रेनिंग प्रोग्राम बनाऊंगा और उन्हें भेजूंगा। इस पीरियड के बाद वह, अगर स्थिति दो सप्ताह में नहीं बदलती है तो हम इसी तरह अपना अभ्यास जारी रखेंगे।”

इस पर मेरीकॉम ने कहा, “जब से मैं जॉर्डन से आई हूं तब से मैं घर में हूं। मैं सिर्फ राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया और दुष्यंत से मिली नहीं और न ही उनसे हाथ मिलाया। जॉर्डन से लौटने के बाद मेरा एकांतवास खत्म हो गया लेकिन मैं तीन-चार दिन के लिए घर जा रही हूं।”