गुरूवार, नवम्बर 26, 2020
होम ताज़ा ख़बर कई बार आप जीतते हैं और कई बार आप सीखते हैं-विजेंदर सिंह

कई बार आप जीतते हैं और कई बार आप सीखते हैं-विजेंदर सिंह

भारतीय दिग्गज मुक्केबाज विजेंदर सिंह का अब तक का प्रोफेशनल करियर शानदार रहा है। उन्होंने लगभग 5 साल लम्बे प्रोफेशनल करियर में अब तक 12 मुकाबले लड़े हैं और सबमें जीत हासिल की है। अब उनका मुख्य लक्ष्य विश्व ख़िताब को अपने नाम करना है।

विश्व चैम्पियनशिप में भारत के पहले पदक विजेता विजेंदर सिंह ने पीटीआई से कहा, “अब मेरी सारी तैयारी विश्व खिताब की है। मैं इस साल तीन चार मुकाबले लड़ूंगा जिनमें विश्व खिताब बड़ा है। हम कोशिश कर रहे हैं कि यह मुकाबला भारत में हो।”

उन्होंने अपनी पिछली फाइट में विजेंदर ने घाना के मुक्केबाज चार्ल्स एडमू को एकतरफा मुकाबले में हराया था। उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी दो बार के पूर्व कॉमनवेल्थ सुपर मिडिलवेट चैंपियन घाना के चार्ल्स एडमू को आठ राउंड तक चले मुकाबले में शिकस्त दी थी। साल 2019 में अपने प्रोफेशनल करियर के समांतर ही उन्होंने अपने राजनितिक करियर की भी शुरुआत की है। उन्होंने लोकसभा चुनाव में दक्षिणी सीट से चुनाव लड़ा। हालांकि, उनके राजनीतिक करियर की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्हें अपने पहले चुनाव में हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: विजेंदर सिंह ने दो बार के कॉमनवेल्थ चैम्पियन को हराया, दर्ज की लगातार 12वीं जीत

ओलंपिक पदक विजेता विजेंदर को अपने चुनाव की हार का मलाल नहीं है। इसको लेकर उन्होंने कहा, “बिल्कुल भी नहीं। मैं सक्रिय राजनीतिज्ञ बनना चाहता हूं। मेरी मसलों पर मजबूत राय है और मैं मुखर भी हूं। राजनीति आपको बदलाव लाने का मंच देती है.कई बार आप जीतते हैं और कई बार आप सीखते हैं। मैं राजनीति से जुड़ने के अपने फैसले को ऐसे ही देखता हूं। सिर्फ एक चुनाव हारने से मुझे इस पर मलाल क्यों होगा।”

यह भी पढ़ें: भारत के पास इस समय अच्छे मुक्केबाजों का शानदार पूल है- विजेंदर सिंह