Begin typing your search above and press return to search.

ताज़ा ख़बर

मुक्केबाज सरिता देवी को एआईबीए के एथलीट आयोग के सदस्य के रूप में चुना गया

सरिता देवी एशियाई संघ का प्रतिनिधित्व करेंगी।

मुक्केबाज सरिता देवी को एआईबीए के एथलीट आयोग के सदस्य के रूप में चुना गया
X
By

Ankit Pasbola

Published: 17 Nov 2019 7:57 AM GMT

भारत की पूर्व विश्व चैम्पियन मुक्केबाज सरिता देवी को निर्विरोध रूप से अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी महासंघ (एआईबीए) के एथलीट आयोग के सदस्य के रूप में चुना गया है। एआईबीए के अंतरिम अध्यक्ष मोहम्मद मौस्ताह्साने ने आधिकारिक तौर पर इस बात की पुष्टि की है। सरिता देवी एशियाई संघ का प्रतिनिधित्व करेंगी।

एआईबीए के अध्यक्ष मोहम्मद ने इस संदर्भ में सरिता को भेजे पत्र में लिखा, "मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि आप एआईबीए एथलीट आयोग के सदस्य के रूप में निर्विरोध निर्वाचित हुई हैं। मुझे विश्वास है कि अपने ज्ञान और अनुभव के साथ आप आयोग की गतिविधियों में अपना महत्वपूर्ण योगदान देंगे।"

37 वर्षीय मुक्केबाज सरिता ने एशियाई चैम्पियनशिप में पांच स्वर्ण पदक को मिलाकर कुल आठ पदक जीते हैं। अनुभवी मुक्केबाज सरिता के साथ साल 2014 में हुए एशियाई खेलों में विवाद देखने को मिला था। वह अपनी बाउट के बाद रेफरी के निर्णय से असंतुष्ट दिखी थी, जिसके बाद उन्होंने पुरस्कार वितरण समारोह में अपने कांस्य पदक को स्वीकार करने से इनकार कर दिया। जबकि कई लोगों ने महसूस किया कि मणिपुरी मुक्केबाज अपने दृष्टिकोण में सही थी। एआईबीए ने उन्हें इस घटना के लिए निलंबित भी किया था।

दिग्गज मुक्केबाज सरिता देवी ने 'स्पोर्टस्टार' से बातचीत में कहा, "यह मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है। मैं बेहद खुश हूँ कि मुझे आयोग का सदस्य बनाया गया है। अपनी इस नई भूमिका में, मैं खिलाड़ियों के लिए आवाज उठाउंगी। किसी को भी नहीं पता कि जब कोई मुक्केबाज फैसले से संतुष्ट नहीं हो तो उसे क्या करना है। इस सब से गुजरने के बाद, मैं यह सुनिश्चित करूँगी कि मैं मुक्केबाज़ों के बारे में आवाज उठाऊं और उनका साथ दूं।"

Next Story
Share it