गुरूवार, नवम्बर 26, 2020
होम ताज़ा ख़बर वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप: भारत के लिए सातवां दिन मिला जुला रहा, कविंदर...

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप: भारत के लिए सातवां दिन मिला जुला रहा, कविंदर और सनजीत प्री क्वार्टर में पहुंचे लेकिन बृजेश यादव हुए बाहर

रूस के एकाटेरिनबर्ग में चल रहे AIBA वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के सातवें दिन भारत के लिए दो अच्छी ख़बरें आईं तो एक मायूस करने वाला समाचार भी आया। रविवार की शुरुआत तो भारतीय मुक्केबाज़ रविंदर सिंह बिष्ठ ने शानदार अंदाज़ में की जब उन्होंने 57 किग्रा वर्ग में चाइना के ज़िहाओ चेन को 3-2 से हरा कर प्री क्वार्टर फ़ाइनल्स में जगह बना ली थी। कविंदर आख़िरी 16 में अब फ़िनलैंड के अर्सलान खातेव से भिड़ेंगे।

पढ़िए कैसे कविंदर के पंच ने चीनी दीवार को किया ढेर ?

लेकिन इसके बाद 81वर्ग में भारतीय मुक्केबाज़ बृजेश यादव की चुनौती तुर्री के बेरम मलकान ने ख़त्म कर दी। मलकान ने बृजेश को 4-1 से शिकस्त दी, इसकी बड़ी वजह रही बृजेश का पहले दो राउंड में आक्रामक न खेलना। साफ़ दिख रहा था कि बृजेश शुरुआत में बेहद डिफ़ेंसिव एप्रोच के साथ लड़ रहे थे, जिसका फ़ायदा उठाते हुए तुर्की के मुक्केबाज़ ने जमकर प्वाइंट्स बटोरे। हालांकि बृजेश ने आख़िरी राउंड में वापसी तो की लेकिन वह नाकाफ़ी साबित हुई।

परदीप ‘रिकॉर्ड’ नरवाल और नीरज ‘टैकल’ कुमार ने पटना को दिलाई रिकॉर्ड जीत

भारत के लिए रविवार की रात शानदार रही जब 91 किग्रा वर्ग में सनजीत ने  स्कॉटलैंड के दिग्गज स्कॉट फ़ॉरेस्ट को शिकस्त देते हुए प्री क्वार्टरफ़ाइनल में एंट्री ले ली। सनजीत पहली बार वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में शिरकत कर रहे हैं। सनजीत ने पहले दौर में ख़ूब प्रहार झेले, लेकिन फिर शानदार वापसी करते हुए स्कॉटलैंड के मुक्केबाज़ को चारों ख़ाने चित कर दिया। आपको बता दें सनजीत ने इससे पहले इंडियन ओपन का गोल्ड मेडल भी अपने नाम किया है।

सोमवार को भारतीय मुक्केबाज़ों की चुनौती:

सोमवार को वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत की दो चुनौतिया हैं, दोपहर के सत्र में भारतीय मुक्केबाज़ दुर्योधन सिंह की टक्कर जॉर्डन के इशाश ज़ेयाद के साथ होगी। तो 91 किग्रा सुपर हेवीवेट में भारत के सतीश कुमार का सामना अमेरिका के रिचर्ड टॉरेज़ से होगा।