Begin typing your search above and press return to search.

बिलियर्ड्स

पेसीफिक इंटरनेशनल स्नूकर का खिताब जीता सौरभ कोठारी ने, टूर्नामेंट जीतने में पिता ने की मदद

सौरभ ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष रैकिंग वाले खिलाड़ी जोल यंगर को 4-0 से हराया

Sourav Kothari Snooker
X

सौरभ कोठारी

By

Amit Rajput

Published: 14 Jun 2022 10:14 AM GMT

सोमवार का दिन भारत में स्नूकर के लिए यादगायर दिन रहा। जहां 2022 पेसीफिक इंटरनेशनल स्नूकर चैम्पियन का खिताब भारत के सौरभ कोठारी ने अपने नाम किया। सौरभ ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष रैकिंग वाले खिलाड़ी जोल यंगर को 4-0 से हराया। फाइनल में उन्होंने यंगर पर शुरू से ही अपना दबदबा बनाए रखा था और इसी कारण उन्हें मुकाबला जीतने के लिए काफी संघर्ष नहीं करना पड़ा। सौरभ 2019 में भी यह खिताब अपने नाम कर चुके हैं।

कोठारी की इस जीत में सबसे महत्वपूर्ण योगदान उनके पिता का रहा। सौरभ ने साल 2019 में भी यह खिताब जीता था। लेकिन इसके बाद अगले साल वे खिताब नही पाए। उन्हें फाइनल में गिलक्रिस्ट ने शिकस्त दे दी। इसके बाद वे आउट ऑफ़ फॉर्म में हो गए और काफी समय तक फॉर्म के लिए जूझते रहे हैं। उनको फॉर्म में लौटाने में उनके पिता की बड़ी महत्वपूर्ण भूमिका रही। उन्होंने सौरभ के गेम में काफी सुधार करवाए और खिताब जीतने में मदद की।

उन्होंने इस खिताब को जीतने के बाद अपने पिता और कोच की तारीफ करते हुए कहा कि कि वो लय में लौटने के लिए संघर्ष कर रहे थे। फिर इसके बाद उनके पिता ने उनकी मदद की और पिता के मार्गदर्शन और कोचिंग की मदद से चीजें पटरी पर आयी। उन्होंने यह जीत अपने पिता को समर्पित करते हुए कहा कि यह आपके लिए है, कोच सैमव।

Next Story
Share it