मंगलवार, अक्टूबर 20, 2020
होम ताज़ा ख़बर बास्केटबॉल खिलाड़ी सतनाम सिंह डोप टेस्ट में फेल, अस्थाई तौर पर निलंबित

बास्केटबॉल खिलाड़ी सतनाम सिंह डोप टेस्ट में फेल, अस्थाई तौर पर निलंबित

भारतीय बास्केट बॉल खिलाड़ी सतनाम सिंह भामरा पिछले महीने डोप टेस्ट में फेल हो गये थे, उन्हें नाडा ने अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया गया है। पिछले महीने दक्षिण एशियाई खेलों के अभ्यास के लिए बेंगलुरु में कैंप का आयोजन हुआ, जहाँ उनका यूरिन का सैंपल लिया गया। टेस्ट में पॉजिटिव पाये जाने के बाद से उन्हें 19 नवंबर से अस्थाई तौर पर निलंबित कर दिया गया है। गौरतलब हो कि सतनाम एनबीए खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं।

मूल रूप से पंजाब से संबंध रखने वाले सतनाम ने एशियाई चैंपियनशिप, कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 और वर्ल्ड कप क्वालीफायर 2019 जैसी बड़ी प्रतियोगिताओ में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। वह नेपाल में खेली जा रही एशियाई खेलों में भी भारतीय टीम में चुने गये थे लेकिन वह अंतिम समय में टीम के साथ नहीं गये। हालांकि उनकी गैरमौजूदगी में भारत ने शुक्रवार को सैफ गेम्स में भूटान को 138-63 से हरा दिया है।

इंडियन बास्केटबॉल फेडरेशन के सेक्रेटरी चंद्र मुखी शर्मा को इस बारे में जानकारी नहीं है। उन्होंने इस बारे में कहा,“सतनाम ने हमें अंतिम समय में बताया कि कुछ पारिवारिक समस्या थी और वह दक्षिण एशियाई खेलों में भाग नहीं ले पाएंगे। हमें उनके डोप टेस्ट के बारे में जानकारी नहीं है।”

भामरा को 2015 में पहली बार एनबीए में डलास मावेरिक्स द्वारा चुने गये। एनबीए के कारण इसके दो साल तक वह राष्ट्रीय टीम से दूर रहे। इसके बाद वह राष्ट्रीय टीम में एक साल उपलब्ध रहे और फिर कनाडा की नेशनल बास्केटबॉल लीग में चुने गये। वह पहले भारतीय खिलाड़ी हैं जो कनाडा की लीग के लिए चुने गये हैं।