Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

उबेर कप के अंतिम ग्रुप मैच में भारत को मिली करारी हार, कोरिया ने 5-0 से हराया

बैंकॉक में चल रहे उबेर कप में बुधवार को भारतीय टीम को टूर्नामेंट में पहली शिकस्त मिली

PV Sindhu
X

पीवी सिंधु

By

Amit Rajput

Published: 11 May 2022 1:01 PM GMT

बैंकॉक में चल रहे उबेर कप में बुधवार को भारतीय टीम को टूर्नामेंट में पहली शिकस्त मिली। बुधवार को ग्रुप स्टेज के अंतिम मैच में भारत का सामना दक्षिण कोरिया से हुआ, जहां दक्षिण कोरिया ने एकतरफा मुकाबले में भारत को 5-0 से हरा दिया। दक्षिण कोरिया के खिलाड़ियों के सामने भारत का कोई भी खिलाडी दमदार प्रदर्शन नहीं कर सके, जिसका नतीजा यह रहा कि टीम की ओर से कोई भी खिलाडी सभी मैचों में एक भी सेट नहीं जीत सके। हालंकि इस मैच का असर ज्यादा नहीं होगा क्योकि भारत की टीम पहले ही क्वार्टरफईनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

पिछले दो मैच जीत कर मैदान में उतरी भारतीय टीम के खिलाड़ी इस मैच को भी जीत कर ग्रुप स्टेज को जीत के साथ अंत करना चाहते थे। दिन के पहले मुकाबला में भारत की ओर से पीवी सिंधु मैदान में उतरी, जहां उन्हें विश्व में चौथे नंबर की खिलाड़ी आन सियोंग से सीधे गेम में 15-21, 14-21 से हार झेलनी पड़ी। यह आन सियोंग के हाथों सिंधू की लगातार पांचवी हार है ,जिससे कोरिया ने 1-0 की बढ़त भी हासिल की।

इसके बाद मैदान में श्रुति मिश्रा और सिमरन सिंघी की जोड़ी उतरे लेकिन उन्हें भी कोरिया की ली सोही और शिन सेउंगचन ने सीधे सेटों में 13-21, 12-21 से शिकस्त मिली। इसके बाद युवा खिलाडी आकर्षि कश्यप पर भारत की वापसी करने का दारोमदार था, लेकिन वे भी नाकाम रही और कोरिया की खिलाडी किम गा यून से 10-21, 10-21 से करारी हार मिली।

इसके बाद अंतिम दो मैचों में किम हाइ जीओंग और कोंग हेयोंग ने तनीषा क्रैस्टो और त्रिशा जॉली को 21-14, 21-11 से पराजित किया, जबकि अश्मिता चालिहा को सिम युजिन से 18-21, 17-21 से हार का सामना करना पड़ा। भारत के सभी खिलाडी किसी भी मैच में कोई भी सेट नहीं जीत पाए जो कि भारत के लिए चिंता का विषय है।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it