Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

उबेर कप से पहले भारतीय टीम को लगा झटका, टीम के दो सदस्य हुए टीम से बाहर

सिक्की रेड्डी ने ने पूर्व लगी चोट के कारण अपने नाम वापस लेने का फैसला किया है

Ashwini Ponappa and Sikki Reddy
X

अश्विनी पुनप्पा और सिक्की रेड्डी

By

Amit Rajput

Updated: 2022-04-23T17:08:19+05:30

8 मई से बैंकॉक में शुरू हो रहे है बैडमिंटन के उबेर कप से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टूर्नामेंट के शुरू होने के पहले टीम की महिला युगल जोड़ी अश्विनी पुनप्पा और सिक्की रेड्डी ने टीम से अपने नाम वापस ले लिए है। सिक्की रेड्डी ने पूर्व लगी चोट के कारण अपने नाम वापस लेने का फैसला किया है। सिक्की की चोट के कारण उनकी महिला युगल जोड़ीदार अश्विनी पोनप्पा भी नहीं खेल सकती है। इस फैसले की पुष्टि बीएआई के महासचिव संजय मिश्रा ने शनिवार को की। हालंकि इनके अलावा टूर्नामेंट में पीवी सिंधु, आकर्षी कश्यप, अश्मिता चालिहा, उन्नति हुड्डा जैसे खिलाड़ी शामिल हैं।


बीएआई के महासचिव संजय मिश्रा ने एक बयान में कहा, "सिक्की रेड्डी की एमआरआई में पेट की समस्या की पुष्टि हुई है और डॉक्टर ने उन्हें 4-6 सप्ताह के आराम की सलाह दी है। इन परिस्थितियों में उक्त जोड़ी उबेर कप के साथ-साथ आगामी बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप (बीएसी) से हट गई है और चयनकर्ताओं ने सिमरन सिंह और रितिका ठक्कर को उनके स्थान पर शामिल करने का फैसला किया है क्योंकि वे चयन ट्रायल के दौरान रैंकिंग में चौथे स्थान पर थीं।"

टीम में अश्विनी और सिक्की रेड्डी की जगह सिमरन सिंह और रितिका ठक्कर को शामिल किया गया। वें हाल ही दिल्ली के इंदिरा गाँधी स्टेडियम में हुए ट्रायल में ये जोड़ी नंबर 4 पर रही थी। इनके अलावा टूर्नामेंट में भारतीय टीम से एशियाई खेलों और उबेर कप के लिए 10 सदस्यीय महिला टीम में पीवी सिंधु, आकर्षी कश्यप, अश्मिता चालिहा हुड्डा शामिल हैं, साथ ही ट्रायल से अन्य दो युगल जोड़े त्रिशा जॉली-गायत्री पी और तनीषा तनीषा क्रैस्टो-श्रुति मिश्रा को भी शामिल किया गया है।

Next Story
Share it