Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

उबेर कप में भारतीय टीम को लगी निराशा हाथ, क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड से हारकर बाहर हुई टीम

टीम के सभी खिलाड़ी थाईलैंड के खिलाड़ियों के आगे बेबस नजर आए और टीम 0-3 से मैच हार गई

PV Sindhu
X
By

Amit Rajput

Updated: 2022-05-12T19:55:15+05:30

बैकाॅक में चल रहे उबेर कप में गुरुवार को भारतीय टीम को बहुत बड़ी निराशा हाथ लगी। जहां भारतीय महिला बैडमिंटन टीम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड से 3-० हार गई। टीम इस हार के साथ टूर्नामेंट से भी बाहर हो गई। भारत लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हुआ है। इस मैच में भारत की ओर से कोई खिलाड़ी मैच जीतने में सक्षम नहीं रहा। टीम के सभी खिलाड़ी थाईलैंड के खिलाड़ियों के आगे बेबस नजर आए और टीम 0-3 से मैच हार गई।

पहला सेट जीतने के बाद मुकाबला हारी सिंधु

क्वार्टर फाइनल में पहले मुकाबले में भारत की ओर से दिग्गज खिलाड़ी पीवी सिंधु थाईलैंड की इंतानोन के खिलाफ मैदान में उतरी। जहां भारतीय खिलाड़ी ने पहला सेट 21-18 से जीता। लेकिन इसके बाद थाईलैंड की खिलाड़ी इंतानोन ने जबरदस्त वापसी की और अगले दो सेटों में भारतीय खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया और 18-21, 21-17, 21-12 से मैच अपने नाम किया। यह मैच 59 मिनट तक चला। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह 12वीं भिड़ंत थी। जहां सिंधु को 8वीं बार हार का सामना करना पड़ा।

थाईलैंड ने बनाई 3-0 की अजेय बढ़त

इसके बाद भारत की युगल मुकाबले में श्रुति मिश्रा-सिमरन संघी की जोड़ी मैदान में उतरी लेकिन उन्हें भी थाईलैंड की जोड़ी जोंगकोल्फान-राविंडा ने सीधे सेटों में 21-16, 21-13 से मात दी। इसके बाद पूरा दारोमदार युवा खिलाड़ी आकर्षि कश्यप पर था। लेकिन वें भी थाईलैंड की खिलाड़ी पोर्नपावी चोचुवोंग के सामने ज्यादा समय टिक न सकी। भारतीय खिलाड़ी को 16-21, 11-21 से हार का सामना पड़ा। इस मैच के बाद थाईलैंड की टीम ने मैच में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली। जिसके बाद बाकी बचे हुए मैच महज अपैचारिकता बची। जिन्हें न खेलने का फैसला लिया गया।

अब थाईलैंड का सामना दक्षिण कोरिया से

थाईलैंड की टीम सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया का सामना करेगी। कोरिया ने क्वार्टरफाइनल में डेनमार्क को 3-0 से हराया। दक्षिण कोरिया और थाईलैंड की टीमें पिछले साल हुए उबर कप में सेमीफाइनल में हारीं थी और उन्हें कांस्य पदक मिला था। अन्य क्वार्टरफाइनल्स में गत विजेता और 15 बार की चैंपियन चीन ने इंडोनिशिया को 3-0 से हराया। सेमीफाइनल में चीन का सामना जापान से होगा। जिसने चीनी ताइपे पर 3-0 से जीत दर्ज की। पिछली बार जापान की टीम फाइनल में चीन के हाथों हारी थी जबकि 2018 में जापान की टीम चैंपियन रही थी।

Next Story
Share it