Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

सिंगापुर ओपन में हुआ बड़ा उलटफेर, 77वीं रैंक मंजूनाथ ने हमवतन श्रीकांत को हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई

महिला सिंगल्स में पीवी सिंधु ने भी दूसरे दौर में जगह बनाई

Mithun Manjunath Badminton
X

मिथुन मंजूनाथ

By

Amit Rajput

Updated: 2022-07-13T14:45:17+05:30

मंगलवार से शुरू हुए बैडमिंटन के सिंगापुर ओपन टूर्नामेंट के शुरूआत में ही बड़ा उलटफेर देखने को मिला। जहां भारत के मिथुन मंजूनाथ ने उलटफेर करते हुए बुधवार को यहां हमवतन और वर्ल्ड चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत को हराया और दूसरे दौर में जगह बनाई। वही महिला सिंगल्स में 2 बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु भी दूसरे दौर में जगह बनाने में सफल रहीं। वही अभी भारत की साईना नेहवाल और कई अन्य खिलाड़ियो का कोर्ट में उतरना अभी बाकी है।

सिंधु का महिला सिंगल्स के पहले दौर में पहले पीवी सिंधु को महिला सिंगल्स के पहले राउंड में दुनिया की 36वें नंबर की खिलाड़ी बेल्जियम की लियाने टैन से हुआ। जहां सिंधु ने धीमी शुरुआत की। वह 1-4 से पीछे थी, लेकिन 7-7 के स्कोर पर बराबरी हासिल करने में सफल रही.भारतीय खिलाड़ी ब्रेक तक 11-8 से आगे थी और फिर उन्होंने आसानी से पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में सिंधु ने बेहतर शुरुआत करते हुए 5-1 की बढ़त बनाई. टैन ने लगातार 3 अंक के साथ बढ़त को कम किया, लेकिन सिंधु को गेम और मैच जीतने में अधिक दिक्कत नहीं हुई और 21-15, 21-11 से मैच अपने नाम कर लिया। अब सिंधु अगले दौर में वियतनाम की थुइ लिन एनगुएन से भिड़ेंगी.

वही मंजूनाथ ने दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत को पहले दौर के मुकाबले में एक घंटे में 21-17, 15-21, 21-18 से हराया। 24 साल के मंजूनाथ ने श्रीकांत के खिलाफ मैच में तेज शुरुआत करते हुए 6-2 की बढ़त बनाई। उन्होंने पूरे गेम के दौरान बढ़त बरकरार रखते हुए आसानी से पहला गेम जीत लिया। श्रीकांत ने दूसरे गेम में वापसी करते हुए ब्रेक तक 11-8 की बढ़त बनाई और फिर बढ़त में लगातार इजाफा करते हुए गेम जीतकर स्कोर 1-1 कर दिया। निर्णायक गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। मंजूनाथ ने बेहतर नियंत्रण दिखाते हुए ब्रेक तक 11-10 की मामूली बढ़त बनाई। श्रीकांत ने 16-15 के स्कोर पर बढ़त हासिल की, लेकिन मंजूनाथ ने 18-18 के स्कोर पर लगातार 3 अंक के साथ गेम और मैच जीत लिया। अब मंजूनाथ अगले दौर में आयरलैंड के एनहाट एनगुएन से भिड़ेंगे।

Next Story
Share it