Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 500 के पहले भारत के दिग्गज खिलाड़ियों ने लिए अपने नाम वापस, साइना, प्रणय और कश्यप हुए बाहर

इस टूर्नामेंट में विश्व रैंकिंग में नौवें स्थान पर काबिज भारतीय शटलर लक्ष्य सेन को टूर्नामेंट में सातवीं वरीयता मिली है

Parupalli Kashyap and Saina Nehwal
X

पारुपल्ली कश्यप और साइना नेहवाल 

By

Amit Rajput

Updated: 2022-06-07T15:31:19+05:30

मंगलवार से शुरू हो रहे इंडोनेशिया मास्टर्स सुपर 500 के पहले भारत को कुछ बड़े झटके लगे हैं। जहां चैंपियनशिप शुरू होने के पहले भारत की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, पुरूष खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप और एच एस प्रणय ने अपने नाम वापस ले लिए है। अब चैंपियनशिप में भारत की ओर से किदांबी श्रीकांत, लक्ष्य सेन और पीवी सिंधु जैसे दिग्गज खिलाड़ी भारत की चुनौती पेश करेंगे।

टूर्नामेंट को लेकर पी कश्यप ने कहा, "चयन ट्रायल से पहले मुझे हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी और सात सप्ताह ठीक होने में लग गए। इसके बाद टखने में चोट लग गई। अब मैं ठीक हूं, लेकिन पूरी तरह से फिट नहीं। साइना ने इसलिए नाम वापस लिया क्योंकि बहुत सारे टूर्नामेंट होने हैं। वह इसमें नहीं खेलकर अगले सप्ताह खेलेंगी।" आगे प्रणय ने कहा ,"मैं इंडोनेशिया में नहीं खेलूंगा। अगला टूर्नामेंट खेलूंगा। मैं फिट हूं और अगले टूर्नामेंटों का इंतजार है।"

इस टूर्नामेंट में विश्व रैंकिंग में नौवें स्थान पर काबिज भारतीय शटलर लक्ष्य सेन को टूर्नामेंट में सातवीं वरीयता मिली है। वह अपने अभियान का आगाज डेनमार्क के हंस-क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगघुस के खिलाफ करेंगे। दोनों बीच दो मुकाबलों में सेन को हर बार निराशा मिली है। थॉमस कप के नायक किदांबी श्रीकांत की गैरमौजूदगी में मुख्य ड्रॉ में सेन के अलावा समीर वर्मा होंगे, जिनका सामना क्वालीफायर से होगा। थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु की कोशिश इस बार और आगे बढ़ने की होगी। वह डेनमार्क की रेखा क्रिस्टोफर्सन के खिलाफ अपने अभियान को शुरू करेंगी।

पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी को शुरुआती दौर में स्थानीय खिलाड़ी प्रमुद्या कुसुमावर्धन और येरेमिया एरिच योचे याकूब रामबिटन से भिड़ना होगा। महिला युगल वर्ग में दो भारतीय जोड़ियां हैं। अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की 22वीं वरीयता प्राप्त जोड़ी के सामने ब्राजील की जैकलिन लीमा और सामिया लीमा की चुनौती होगी। सिमरन सिंघी और रितिका टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में दक्षिण कोरिया की ली सो ही और शिन सेउंग चान की जोड़ी के खिलाफ कोर्ट में उतरेंगी।

Next Story
Share it