Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफइनल में हारी सिंधु, जापान की यामागुची ने दी शिकस्त

दो बार की ओलम्पिक पदक विजेता सिंधु को सेमी फाइनल में जापान की अकाने यामागुची ने 13-21, 21-19, 21-16 से हराया

PV Sindhu
X

पीवी सिंधु

By

Amit Rajput

Updated: 2022-04-30T17:24:05+05:30

फ़िलिपींस के मनीला में चल रही एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप में शनिवार को भारत की पीवी सिंधु सेमीफइनल में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गयी। दो बार की ओलम्पिक पदक विजेता सिंधु को सेमी फाइनल में जापान की अकाने यामागुची ने 13-21, 21-19, 21-16 से हराया। हालंकि इस हार के बाद सिंधु को टूर्नामेंट में कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। सिंधु ने दूसरी बार इस चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता। इसी के साथ अब टूर्नामेंट में भारत की सभी चुनौतियां समाप्त हो गयी है।

रोमांचक रहा मुकाबला

पीवी सिंधु ने इस मैच में शानदार शुरुआत की थी और पहला से 21-13 के अंतर से अपने नाम किया। हालांकि, दूसरे सेट में उन्होंने अपनी लय खो दी और यामागुची ने बेहतरीन वापसी की। जापानी खिलाड़ी ने दूसरा सेट 21-19 के करीबी अंतर से अपने नाम किया। दूसरे सेट में भी सिंधु पहले 13-11 के अंतर से आगे थीं, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद तीसरे सेट में यमागुची ने सिंधु को वापसी का मौका नहीं दिया और 21-16 से सेट जीतने के साथ ही मैच भी अपने नाम किया।

रेफरी से हुई बहस

इस मैच में सिंधु की हार का कारण एक मैच रेफरी भी था। वें मैच के पहले सेट में अच्छी लय में दिख रही थी। इसके बाद जब मैच का दूसरा सेट शुरू हुआ था। वें अपनी सर्विस शुरू कर थी लेकिन उसी दौरान रेफरी ने उनसे कहा कि आप देर कर रही है जिसके बाद शटल जापानी खिलाड़ी को दे दी गयी , इसको लेकर सिंधु का कहना था कि जापानी खिलाड़ी तैयार नहीं थी इस कारण सर्विस में देरी हुई। इस घटना के बाद सिंधु कि मैच में लय बिगड़ गयी और जापानी खिलाड़ी के खिलाफ मैच गवा बैठी।

Next Story
Share it