Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

इंडोनेशिया मास्टर्स में पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन का विजय रथ जारी, दोनों ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

अब सिंधु कल क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की खिलाड़ी रतचानोक इंतानोन से भिड़ेंगी।

Lakshya Sen badminton
X

लक्ष्य सेन

By

Amit Rajput

Published: 9 Jun 2022 6:21 PM GMT

गुरूवार का दिन भारतीय शटलरों के लिए इंडोनेशिया मास्टर्स 2022 में काफी अच्छा दिन रहा। जहां इंडोनेशिया मास्टर्स में भारत की पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए अगले राउंड में जगह बनाई। पीवी सिंधु ने प्री क्वार्टर फाइनल में इंडोनेशिया की शटलर ग्रेगोरिया मारिस्का तुंजुंग को 2-1 से हराया जबकि लक्ष्य सेन ने डेनमार्क के रासमस जेमके को 2-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

प्री क्वार्टर फाइनल में भारतीय शटलर ने गेम की शुरुआत से ही विपक्षी खिलाड़ी पर दबाव बनाना शुरु कर दिया। मिड गेम ब्रेक तक सिंधु ने 11-6 की बढ़त बना ली। इसके इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने वापसी की और पहला सेट 21-21 की बराबरी पर जा पहुंचा। जहां सिंधु ने तीन गेम प्वाइंट बचाकर 23-21 से गेम को अपने नाम कर लिया। इसके बाद मेजबान खिलाड़ी ने वापसी की और अगला सेट अपने नाम कर लिया।

सिंधु ने तीसरे गेम में एक बार फिर अपनी लय हासिल की और अंतिम और निर्णायक गेम में अपनी पकड़ मजबूत कर ली और मुकाबले में विपक्षी खिलाड़ी को वापसी का कोई मौका नहीं देते हुए मैच को 23-21, 20-22, 21-11 से जीत कर टूर्नामेंट के अगले राउंड में प्रवेश कर लिया। यह मैच एक घंटा 11 मिनट तक चला। यह सातवीं बार है जब सिंधु ने इंडोनेशिया की शटलर को ग्रेगोरिया मारिस्का तुंजुंग को हराया है। अब सिंधु कल क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की खिलाड़ी रतचानोक इंतानोन से भिड़ेंगी।

वही पुरूष युगल के प्री क्वार्टर फाइनल में भारतीय शटलर लक्ष्य सेन का सामना डेनमार्क के रासमस जेमके से हुआ। जहां पहले गेम की शुरुआत में दोनों शटलर बराबरी पर थे, इसके बाद लक्ष्य ने विपक्षी खिलाड़ी पर दबाव बनाना शुरू किया और कुछ मिनट में गेम को अपने कब्जे में कर लिया। डेनिश खिलाड़ी ने दूसरे गेम की शानदार शुरुआत की और मिड गेम इंटरवल से पहले 11-10 की बढ़त बना ली। ब्रेक के बाद सेन ने अपनी लय हासिल की और शानदार वापसी करते हुए जेमके को 21-18, 21-15 सीधे गेम से हराकर क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित की।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it