Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

कल से शुरू होगा सिंगापुर ओपन, सिंधु और प्रणय से होगी खिताब की उम्मीदें

यह सभी भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों के पास राष्ट्रमंडल खेलों के पहले अपनी तैयारियों को परखने का आखिरी मौका होगा

HS Prannoy and PV Sindhu
X

एच एस प्रणय और पी वी सिंधु

By

Amit Rajput

Updated: 2022-07-11T22:54:59+05:30

मलेशिया मास्टर्स के बाद मंगलवार से बैडमिंटन का एक और प्रतिष्ठित टूर्नामेंट सिंगापुर ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट शुरू होने जा रहे हैं। इस टूर्नामेंट में भी भारत की जिम्मेदारी दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधु और एच एस प्रणय के कंधो पर होगी। यह इन सहित सभी भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों के पास राष्ट्रमंडल खेलों के पहले अपनी तैयारियों को परखने का आखिरी मौका होगा।

महिला सिंगल्स में दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधू पहले दौर में बेल्जियम की लियाने टैन से खेलेगी। उन्हें अंतिम आठ में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरूंगफान से खेलना पड़ सकता है, जिनके खिलाफ उनका रिकॉर्ड 17 - 1 का है। वही अनुभवी साइना नेहवाल अपने अभियान का आगाज मालविका बंसोड़ के खिलाफ करेगी। इसमें विजयी रहने वाले का सामना 2018 एशियाई खेल रजत पदक विजेता हि बिंग जियाओ से हो सकता है।

वही पुरूष वर्ग के सिंगल्स की बात करें तो इंडोनेशिया ओपन के बाद वापसी कर रहे श्रीकांत को आसान ड्रॉ मिला है। श्रीकांत का सामना पहले दौर में क्वालीफायर से होगा जबकि क्वार्टर फाइनल में वह हमवतन बी साइ प्रणीत से भिड़ सकते हैं। सेमीफाइनल में टक्कर तीसरी वरीयता प्राप्त चीनी ताइपै के चोउ तियेन चेन से हो सकती है, जो इंडोनेशिया मास्टर्स में उपविजेता रहे थे। मलेशिया मास्टर्स और इंडोनेशिया ओपन में सेमीफाइनल में हारे प्रणय का सामना पहले दौर में थाईलैंड के सित्तिकोम थाम्मासिन से होगा। वहीं पारूपल्ली कश्यप पहले दौर में जोनाथन क्रिस्टी से खेलेंगे। समीर वर्मा पहले दौर में चीन के गैर वरीय लि शि फेंग से खेलेंगे।

वही टूर्नामेंट के पुरूष युगल वर्ग में सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने नाम वापिस ले लिया है। भारत के लिये कृष्णा प्रसाद गारागा और विष्णुवर्धन गौड़ तथा ध्रुव कपिला और एम आर अर्जुन खेलेंगे। महिला युगल में पूजा डांडु और आरती सारा पहले दौर में क्वालीफायर से खेलेंगी।

Next Story
Share it