Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

मलेशिया ओपन सुपर 750 में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे पीवी सिंधु और एचएस प्रणय

पुरुष सिंगल्स में प्रणय पिछले साल विश्व चैंपियन के बाद से लगातर कई टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं

PV Sindhu Badminton
X

पीवी सिंधु

By

Shivam Mishra

Updated: 2022-06-27T23:24:31+05:30

देश की जानी मानी खिलाड़ी पीवी सिंधु मंगलवार से शुरू हो रहे मलेशिया ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में इंडोनेशिया में पहले राउंड में मिली हार के बाद वापसी करने की कोशिश करेंगी। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु को इसी महीने इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के पहले दौर में चीन की ही बिंग जियाओ ने शिकस्त दी थी। थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग के खिलाफ पीवी जीत से अपना अभियान शुरू करना चाहेंगी।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल भी सिंधु के हाफ में हैं। वह अमेरिका की आइरिस वैंग के खिलाफ शुरू करेंगी। यदि इस मुकाबले में जीत दर्ज उन्होंने जीत दर्ज की तो उनकी भिडंत पूर्व विश्व चैंपियन और जापान की छठी वरीय नोजोमी ओकुहारा से होगी।

बता दें साइना ने इंडोनेशिया चरण में हिस्सा नहीं लिया था। वैंग के खिलाफ पिछले साल हुए एकमात्र मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी ने तीन गेम में जीत हासिल की थी।

वहीं दुसरी तरफ एचएस प्रणय की नजरें प्रदर्शन में अपनी निरंतरता बरकरार रखने पर रहेगी।

पुरुष सिंगल्स में प्रणय लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। पिछले साल विश्व चैंपियन के बाद से लगातर कई टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

प्रणय को मलेशिया के अनुभवी डेरेन ल्यू का सामना करना पड़ा जिन्होंने इस साल मई में थाईलैंड ओपन में भारतीय खिलाड़ी को हराया था। टोक्यो ओलंपियन बी साई प्रणीत का छठे वरीय इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग से और समीर वर्मा का इंडोनेशिया के ही सातवें वरीय जोनाथन क्रिस्टी से पहले दौर में मुकाबला होना है।

बता दें चोट के बाद वापसी कर रहे राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व स्वर्ण पदक विजेता पारूपल्ली कश्यप पहले दौर में कोरियाई खिलाड़ी हियो क्वांग से भिड़ेंगे। सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी दुनिया की आठवें नंबर की जोड़ी अपने फिटनेस की वजह पिछले दो सीरिज से बाहर रहने के बाद वापसी कर रहे हैं। ये जोड़ी मलेशिया के केई वुन टी और मैन वेई चोंग से मुकाबला करेगी।

जबकि मिक्स्ड डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और बी सुमित रेड्डी को पहले दौर में नीदरलैंड के रोबिन टेबलिंग और सेलेना पीक से लड़ना है। वहीं वेंकट गौरव प्रसाद और जूही देवांगन को पहले दौर में जियोंग ना युन की और किम वोन हू कोरिया की जोड़ी के खिलाफ मोर्चा संभालेंगे।

Next Story
Share it