Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

ऑस्टेलियाई ओपन से लक्ष्य सेन ने वापस लिया नाम, गले के संक्रमण से है पीड़ित

ऑस्टेलियाई ओपन 300 का आयोजन 15 से 20 नवंबर के बीच सिडनी में होना है

Lakshya Sen badminton
X

लक्ष्य सेन

By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-11-07T15:26:47+05:30

सिडनी में 15 से 20 नवंबर के बीच आयोजित होने वालें ऑस्टेलियाई ओपन 300 से भारतीय स्टार युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने अपना नाम वापस ले लिया हैं। दरअसल, लक्ष्य को गले में संक्रमण हो गया जिस वजह से वह भाग नहीं ले रहे हैं।

21 वर्षीय लक्ष्य हाइलो ओपन से ठीक पहले बीमार हो गए थे। हालांकि उन्होंने इस टूर्नामेंट में भाग लिया था लेकिन वह पहले दौर में ही हांगकांग के एनजी का लॉन्ग एंगस से हार गए थे।

राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता सेन ने रविवार को पीटीआई से कहा, ''हाइलो ओपन के लिए सारब्रकेन पहुंचने से पहले ही मुझे बुखार, गले में दर्द और कमजोरी थी। मैं संभवत: पेरिस से यात्रा करते समय संक्रमित हो गया था।''

उन्होंने कहा, ''मुझे लगा कि यह गंभीर नहीं है और इसलिए मैंने पिछले रविवार और फिर सोमवार को अभ्यास किया। इसके बाद संक्रमण बढ़ गया। मैंने ऑनलाइन ही चिकित्सक की सलाह ली और फिर दवाइयां ली। अब यह नियंत्रण में है लेकिन परिस्थितियों को देखते हुए मैंने ऑस्ट्रेलियाई ओपन से हटने का फैसला किया है।"

लक्ष्य का कहना है, "मैंने पहले ही टूर्नामेंट में खेलने के लिए आवेदन भेज दिया था क्योंकि मुझे लगा था कि इससे मुझे विश्व टूर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में मदद मिलेगी लेकिन अब यह संभव नहीं है। इसलिए बेहतर यही है कि कुछ सप्ताह विश्राम करके पूरी फिटनेस हासिल की जाए ताकि मैं अगले सत्र के लिए तैयार रहूं।''

Next Story
Share it