Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

छत्तीसगढ़ में जल्द होगा अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैलेंज, भारतीय बैडमिंटन संघ के सचिव ने सीएम से मिलकर दी जानकारी

इसके आयोजन की संभावित तिथि 20 से 25 सितम्बर 2022 तक रहेगी

छत्तीसगढ़ में जल्द होगा अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैलेंज, भारतीय बैडमिंटन संघ के सचिव ने सीएम से मिलकर दी जानकारी
X
By

Amit Rajput

Published: 2 Jun 2022 6:14 PM GMT

पिछले कुछ दिनों से भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी लगातार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने प्रदर्शन से दुनिया भर में छाप छोड़ रहे हैं। चाहे फिर वो ओलंपिक में पीवी सिंधु हो या हाल ही में थाॅमस कप में भारतीय पुरुष टीम हो। दुनिया के चारों ओर भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी परचम लहरा रहे हैं। अब देश में बैडमिंटन को बढावा देने के लिए जल्दी ही देश में अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता आयोजन करने की तैयारी चल रही है। जिसके संबंध में भारतीय बैडमिंटन संघ के सचिव ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की।

जहां मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए सहमति दे दी है। जल्द ही इसका शेड्यूल भी जारी किया जाएगा। इस मुलाकात के दौरान सचिव ने थाॅमस कप के विजेता भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने उपहार स्वरूप छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के लिए भेजा अपने हस्ताक्षर किया हुआ बैडमिंटन किट सौंपा। इसमें भारतीय खिलाड़ियों के हस्ताक्षरयुक्त बैग और बैडमिंटन रैकेट शामिल है। जिसके बाद सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि थॉमस कप जीतकर भारतीय टीम ने इतिहास रचा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात के दौरान भारतीय बैडमिंटन संघ के सचिव ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन संघ द्वारा इस वर्ष छत्तीसगढ़ में बैडमिंटन की अंतर्राष्ट्रीय चैलेंज स्पर्धा के आयोजन का फैसला किया गया है। इसके आयोजन की संभावित तिथि 20 से 25 सितम्बर 2022 तक रहेगी। उन्होंने इस आयोजन के लिए मुख्यमंत्री से सहयोग का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि इस इंटरनेशनल स्पर्धा के आयोजन से वैश्विक खेल मानचित्र पर छत्तीसगढ़ की उपस्थिति दर्ज होगी और भविष्य में भी प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धाओं के आयोजन की संभावनाएं बढ़ेंगी।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it