Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

मंगलवार से शुरू होगा इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 बैडमिंटन टूर्नामेंट, भारत की ओर से लक्ष्य और सिंधु करेंगे चुनौती पेश

दोनों ही खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे

PV Sindhu
X

पीवी सिंधु

By

Amit Rajput

Published: 13 Jun 2022 12:14 PM GMT

इंडोनेशिया के जकार्ता में मंगलवार से एक और बैडमिंटन ओपन टूर्नामेंट शुरू होने जा रहा है। यह टूर्नामेंट इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 होने वाला है। जिसमें दुनिया के 32 शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी शिरकत करने वाले हैं। इस टूर्नामेंट में भारत की ओर से ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु और थाॅमस कप विजेता लक्ष्य सेन उतरने जा रहे हैं। दोनों ही खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे। वही आपको बता दें कि पिछले हफ्ते दोनों खिलाड़ी इंडोनेशिया ओपन सुपर 500 में क्वार्टर फाइनल में हारकर बाहर हो गए थे।

इस टूर्नामेंट में पहले दौर में पीवी सिंधु का सामना चीन की ही बिंग जिओ से होगा। जिन्हें उन्होंने बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप में हराया था। पीवी सिंधु इस टूर्नामेंट में एक फ़्रेश शुरुआत करना चाहेगी। सिंधू ने इस साल दो सुपर 300 खिताब - सैयद मोदी इंटरनेशनल और स्विस ओपन - में जीत हासिल की, लेकिन शीर्ष खिलाड़ियों के खिलाफ वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। उन्हें हाल में थाईलैंड की रतचानोक इंथानोन, चीन की चेन यू फी और कोरिया की एन से के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस टूर्नामेंट में वे निरंतरता रखकर टूर्नामेंट जीतना चाहेगी। वही भारत की दिग्गज महिला खिलाड़ी सानिया नेहवाल इस टूर्नामेंट में नजर नहीं आने वाली है। वे अगले हफ्ते से शुरू होने वाले मलेशिया ओपन में नजर आ सकती है।

वही पुरुष एकल में आठवीं वरीयता प्राप्त सेन और एचएस प्रणय पहले दौर में आमने सामने होंगे। सेन पिछले कुछ महीनों से अच्छी लय में हैं, लेकिन उन्हें अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाने की जरूरत है। विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत पहले मैच चीनी ताइपे के वांग त्ज़ु वेई से भिड़ेंगे जबकि बी साई प्रणीत का सामना डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंगस से होगा।

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की शीर्ष पुरुष युगल जोड़ी ने आखिरी समय में टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है । पुरुष युगल में मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी, एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिल तथा कृष्ण प्रसाद गरगा और विष्णुवर्धन गौड़ पंजाला भी अपनी चुनौती पेश करेंगे।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it