Begin typing your search above and press return to search.

पैरा खेल

ब्राज़ील पैरा-बैडमिंटन इंटरनेशनल टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने जीते कुल 28 पदक

टीम ने टूर्नामेंट में कुल 28 पदक जीते। जिसमें 8 स्वर्ण, 7 रजत और 13 कांस्य पदक शामिल है

ब्राज़ील पैरा-बैडमिंटन इंटरनेशनल टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने जीते कुल 28 पदक
X
By

Amit Rajput

Updated: 2022-04-26T14:44:47+05:30

ब्राज़ील के साओ पाउलो में आयोजित हुए पैरा-बैडमिंटन इंटरनेशनल टूर्नामेंट 2022 में भारतीय बैंडमिंटन टीम ने बड़ा ही शानदार प्रदर्शन किया। टीम ने टूर्नामेंट में कुल 28 पदक जीते। जिसमें 8 स्वर्ण, 7 रजत और 13 कांस्य पदक शामिल है। टीम के लगभग हर एक खिलाड़ी ने बड़ा ही जोरदार प्रदर्शन किया और देश के लिए मेडल जीता।

टूर्नामेंट में सबसे पहले नितेश कुमार, तरुण ढिल्लों, पारुल परमार, ज्योति वर्मा, मनीषा रामदास, हार्दिक मक्कड़-रुथिक रघुपति, अरवाज़ अंसारी-दीप रंजन बिसोई और मनीषा रामदास-मनदीप कौर ने ठोस प्रदर्शन करते हुए 8 स्वर्ण पदक जीते। वही इनके अलावा शटलर सुकांत कदम, प्रेम कुमार, मंदीप कौर, नित्या सेरे, पलक कोहली-पारुल परमार और चिराग बरेथा-मनदीप कौर और तरुण ढिल्लों-नितेश कुमार ने भी देश के लिए रजत पदक जीतकर टूर्नामेंट को खत्म किया।

टूर्नामेंट के अंत में कांस्य वर्ग में, विश्व नंबर 1 प्रमोद भगत, मनोज सरकार, नीलेश गायकवाड़, धींगाराम, अम्मू मोहन, मनोज सरकार-विक्रम कुमार, चिराग बरेथा-नीलेश गायकवाड़, प्रेम कुमार आले-अबू हुबैदा, शशांक कुमार -अम्मू मोहन, अम्मू मोहन, आरती पाटिल और नित्या श्री-लताताई उमरेकर और प्रमोद भगत-पलक कोहली ने कांस्य पदक के साथ अपना अभियान समाप्त किया। इस टीम में कोच गौरव खन्ना का बड़ा ही महत्वपूर्ण योगदान रहा। जिन्होंने पूरे टूर्नामेंट में टीम के खिलाड़ियों को सही राह दिखाई और टूर्नामेंट के दौरान और टूर्नामेंट के पहले सभी खिलाड़ियों को बड़े ही अच्छे से प्रशिक्षण दिया। वही आपको बता दे कि भारतीय टीम ने इस साल की शुरुआत स्पेन में पदक जीतकर की थी।

Next Story
Share it