Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

वर्ल्ड टूर फाइनल्स में हिस्सा ले सकती है स्टार शटलर पीवी सिंधु, कही यह बात

वर्ल्ड टूर फाइनल्स का आयोजन 14 से 18 दिसंबर तक चीन के ग्वांग्झू में किया जाना हैं।

PV Sindhu Badminton
X

पीवी सिंधु

By

Pratyaksha Asthana

Updated: 2022-10-11T15:48:40+05:30

भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु दिसंबर में होने वाली वर्ल्ड टूर फाइनल्स में वापसी कर सकती हैं। सिंधु को बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों के द्वारा टखने की चोट लगी थी। अब सिंधु को उम्मीद हैं कि अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट से लंबे ब्रेक के बाद वह दिसंबर के आखिर में होने वाले वर्ल्ड टूर फाइनल्स के दौरान वापसी करने में सफल हो पाएंगी।

सिंधु से सवाल पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ''सकारात्मक पक्ष यह है कि ब्रेक लेने के लिए मुझे लगता है कि सिर्फ यही समय था क्योंकि अगला साल काफी व्यस्त होने वाला है और लगातार टूर्नामेंट होंगे। वहीं नकारात्मक पक्ष यह है कि चोट के कारण मुझे ब्रेक लेना पड़ा, लेकिन यह महत्वपूर्ण है क्योंकि आपको अपने शरीर का ध्यान रखना होगा और सुनश्चित करना होगा कि आप पूरी तरह फिट और ठीक रहें। आपको खेल के स्तर से निपटने के लिए खुद को फिट बनाए रखना होगा।"

उन्होंने कहा, ''जल्दी उबरना महत्वपूर्ण होता है, मैं बेहतर हो रही हूं और उम्मीद करती हूं कि दिसंबर में खेलना शुरू कर दूंगी।"

सिंधु के लक्ष्य के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "हां, बेशक. मैं डेनमार्क और पेरिस में नहीं खेल रही हूं। लेकिन उम्मीद करती हूं कि वहां खेल पाऊंगी।"

27 वर्षीय सिंधू ने कहा कि खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य की अनदेखी की जाती है और इस बारे में बात करना महत्वपूर्ण हैं। बता दें वर्ल्ड टूर फाइनल्स का आयोजन 14 से 18 दिसंबर तक चीन के ग्वांग्झू में किया जाना हैं।

Next Story
Share it