Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

बैडमिंटन एशिया मिश्रित टीम चैंपियनशिप में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे एचएस प्रणय, पीवी सिंधु

लक्ष्य सेन टीम में दूसरे पुरुष एकल खिलाड़ी होंगे जबकि आकर्षी कश्यप महिला एकल में सिंधु को बैकअप प्रदान करेंगी

HS Prannoy Badminton
X

एचएस प्रणय

By

Bikash Chand Katoch

Updated: 2023-01-04T18:52:12+05:30

विश्व नंबर-8 एचएस प्रणाय और राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता पीवी सिंधु 14 से 19 फरवरी तक दुबई में होने वाली बैडमिंटन एशिया मिश्रित टीम चैंपियनशिप के लिए मजबूत भारतीय दल का नेतृत्व करेंगी।

भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने एक बार फिर शीर्ष खिलाड़ियों को सीधे चुनने और बाकी टीम के लिए ट्रायल आयोजित करने की प्रणाली का पालन किया। इस कारण एक ऐसी टीम चुनी गई है जो इस प्रतिष्ठित महाद्वीपीय चैंपियनशिप में देश को पदक दिलाने में सक्षम होगी।

साल 2021 में चैंपियनशिप के पिछले संस्करण को कोविड महामारी के कारण रद्द करना पड़ा था। ऐसे में भारतीय दल यह दिखाने के लिए उत्सुक होगा कि वे 2019 की अपनी सफलता से कितनी दूर आ गए हैं।

लक्ष्य सेन टीम में दूसरे पुरुष एकल खिलाड़ी होंगे जबकि आकर्षी कश्यप महिला एकल में सिंधु को बैकअप प्रदान करेंगी।

फ्रेंच ओपन चैम्पियन सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी को पुरूष युगल का बोझ अपने मजबूत कंधों पर उठाना होगा। कृष्णा प्रसाद जी और विष्णुवर्धन गौड़ दूसरी जोड़ी के रूप में टीम में शामिल होंगे।

भारतीय बैडमिंटन संघ के सचिव संजय मिश्रा ने कहा, "हमने एक बहुत मजबूत टीम चुनी है, जो किसी भी शीर्ष टीम को हराने में सक्षम है। हमारी पुरुष टीम ने पिछले साल थॉमस कप के दौरान दिखाया था कि जब वे अपनी में होते हैं तो क्या होता है और मुझे विश्वास है कि यह टीम पोडियम फिनिश कर सकती है।"

ऑल इंग्लैंड सेमीफाइनलिस्ट गायत्री गोपीचंद और ट्रीसा जॉली मुख्य महिला युगल जोड़ी होंगी जबकि ईशान भटनागर और तनीषा कास्त्रो मिश्रित युगल की जिम्मेदारी निभाएंगे।

भारतीय टीम:

पुरुष एकल: लक्ष्य सेन और एचएस प्रणाय

महिला एकल: पीवी सिंधु और आकर्षी कश्यप

पुरुष युगल: सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी; कृष्ण प्रसाद गर्ग/विष्णुवर्धन गौड़ पी

महिला युगल: ट्रीसा जॉली/गायत्री गोपीचंद, अश्विनी भट्ट/शिखा गौतम

मिश्रित युगल: ईशान भटनागर/तनिषा क्रास्त्रो

Next Story
Share it