Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए दमखम पर अधिक फोकस करेंगे भारतीय बैडमिंटन स्टार एच एस प्रणय

अगले सप्ताह से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के पहले दौर में एच एस प्रणय का मुकाबला आस्ट्रिया के लूका रेबर से होगा।

विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए दमखम पर अधिक फोकस करेंगे भारतीय बैडमिंटन स्टार एच एस प्रणय
X
By

Pratyaksha Asthana

Published: 16 Aug 2022 7:57 AM GMT

टोक्यो में शुरू होने वाली विश्व बैडमिंटन चैंपियन के लिए भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी एच एस प्रणय जोरदार तैयारियों में जुटे हुए हैं। प्रणय अपने पूरे फोकस के साथ टूर्नामेंट में उतरने को तैयार हैं। अगले सप्ताह से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के पहले दौर में भारतीय खिलाड़ी का मुकाबला आस्ट्रिया के लूका रेबर से होगा।

अपनी तैयारी को लेकर प्रणय ने कहा,"मुझे अभ्यास के लिये दो सप्ताह का समय मिला । कुछ अलग नहीं किया लेकिन जापान के कोर्ट धीमे हैं और दमखम पर अधिक फोकस करना होगा।"

उन्होंने कहा,"ओलंपिक के दौरान हालात तेज थे लेकिन अब आम तौर पर कोर्ट धीमे हैं । जापान ओपन भी खेलना है तो दमखम पर जोर देना होगा।"

बता दें प्रणय स्पेन में हुई पिछली विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे। इस सत्र में क्वार्टर फाइनल, तीन सेमीफाइनल और एक फाइनल खेल चुके प्रणय रैंकिंग में शीर्ष 20 में पहुंच गए हैं।

उन्होंने कहा,"यह काफी कठिन था। रैंकिंग में एक अंक भी ऊपर जाना बहुत कठिन था। मुझे विश्व टूर पर सुपरसीरिज में क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल तक पहुंचना था, वर्ष की शुरूआत में मैं 29वें स्थान पर था जिसके बाद लगातार अच्छा प्रदर्शन करके शीर्ष 20 में पहुंचा हूं।"

थॉमस कप जीतने से भारतीय बैडमिंटन में बदलाव पर प्रणय बोले,"मुझे नहीं लगता कि कोई बड़ा बदलाव आया है । यह कुछ देर याद रहने वाली बात थी और हमें क्रिकेट जैसा कुछ बड़ा करना होगा, उम्मीद है कि अगले दशक में हम क्रिकेट के करीब पहुंचेंगे।"

उन्होंने कहा,"अभी भी भारत में बैडमिंटन और लीग को प्रायोजक नहीं मिल रहे हैं, प्रायोजन के मामले में हम पीछे हैं और कुछ बड़ी जीत मिलने से बड़े ब्रांड हमारे पास आयेंगे।"

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it