Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल बैंकॉक में हुआ स्थानांतरित

भारत की ओर से सिर्फ एच एस प्रणय इसमें भाग लेंगे

बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल बैंकॉक में हुआ स्थानांतरित
X
By

Bikash Chand Katoch

Updated: 2022-11-15T20:21:23+05:30

चीन में कोरोना महामारी की मौजूदा स्थिति के कारण बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल 2022 को ग्वांगझू से बैंकॉक स्थानांतरित कर दिया गया है। विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने मंगलवार को यह घोषणा की। बीडब्ल्यूएफ ने कहा कि टूर्नामेंट को थाईलैंड के बैंकॉक में निमिबुत्र एरिना में स्थानांतरित कर दिया गया है। स्टेडियम की उपलब्धता और स्थान में बदलाव के कारण फाइनल का आयोजन ग्वांगझू के लिए निर्धारित तारीखों से एक सप्ताह पहले, 7 से 11 दिसंबर तक होगा।

महासंघ ने एक बयान में कहा, "बीडब्ल्यूएफ ने कोरोना महामारी से उपजी स्थिति के कारण चीनी बैडमिंटन संघ से मशविरे के बाद एचएसबीसी बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स 2022 दूसरी जगह कराने का फैसला किया है।" उन्होंने और कहा, "हम थाईलैंड बैडमिंटन संघ को धन्यवाद देते हैं जिसने इतने कम समय में टूर्नामेंट की मेजबानी की व्यवस्था की।"

भारत की ओर से सिर्फ एच एस प्रणय इसमें भाग लेंगे। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने भी क्वॉलिफाई किया था, लेकिन बाएं टखने में हुए फ्रेक्चर से पूरी तरह उबर नहीं पाने के कारण उन्होंने नाम वापिस ले लिया।

बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर रैंकिंग में प्रत्येक श्रेणी में शीर्ष आठ खिलाड़ियों और जोड़ियों को प्रतिस्पर्धा के लिए आमंत्रित किया जाएगा। एक सदस्य संघ से अधिकतम दो खिलाड़ी या दो जोड़ियां टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिये योग्य होंगी। विश्व टूर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाले खिलाड़ियों की सूची की पुष्टि 22 नवंबर को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के समापन के बाद की जाएगी, जो सिडनी के क्वे सेंटर में 15-20 नवंबर तक होने वाला है।

Next Story
Share it