Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

BWF World Junior Championships: उन्नति प्री क्वार्टर फाइनल में, अनुपमा हारी

उन्नति हुड्डा अब प्री-क्वार्टर फाइनल में जापान की खिलाड़ी हिना अकेची से भिड़ेंगी

Unnati Hooda Badminton
X

उन्नति हुड्डा

By

Bikash Chand Katoch

Published: 27 Oct 2022 7:35 AM GMT

युवा भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी उन्नति हुड्डा बीडब्ल्यूएफ जूनियर विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में महिला एकल प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई जबकि शीर्ष वरीयता प्राप्त अनुपमा उपाध्याय हारकर बाहर हो गई।

विश्व जूनियर रैंकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज 14 वर्ष की उन्नति ने इटली की जियाना एस को 21-11, 21-7 से हराया । जनवरी में ओडिशा ओपन में महिला एकल खिताब जीतने वाली और बीडब्ल्यूएफ सुपर 100 खिताब जीतने वाली सबसे कम उम्र की भारतीय बनने वाली उन्नति हुड्डा अब प्री-क्वार्टर फाइनल में जापान की खिलाड़ी हिना अकेची से भिड़ेंगी।

दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी अनुपमा को चीन की झांग शिन रान ने 21-15, 21-10 से हराया। अब झांग का सामना दक्षिण कोरिया की ना क्युंग पार्क से होगा जिसने भारत की रक्षिता श्री रामराज को 21-13, 21-13 से हराया। जबकि स्पेन के बेसिलियो पोर्टो को भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले पुरुष एकल खिलाड़ी एस शंकर मुथुसामी सुब्रमण्यन ने आसानी से 21-4, 21-5 से हरा दिया। अब वह थाईलैंड के नाचाकोर्न पुसरी से खेलेंगे ।

समरवीर और राधिका शर्मा मिश्रित युगल में हारकर बाहर हो गए। इसी के साथ ही भारत की युगल स्पर्धा में चुनौती समाप्त हो गयी है।

नवीनतम वीडियो
Next Story
Share it