Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

बीएआई ने थाॅमस कप विजेता टीम को सौंपी 1 करोड़ रुपये की राशि, बीएआई के अध्यक्ष ने टीम को दी बधाई

पुरस्कार की यह राशि टीम को बीएआई के अध्यक्ष हिमंत बिस्वा सरमा ने सौंपी

Indian badminton team thomas cup
X

भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम 

By

Amit Rajput

Updated: 2022-05-23T21:31:54+05:30

पिछले दिनों भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम ने थाॅमस कप जीतकर इतिहास रचा था। टीम की ऐतहासिक जीत पर बीएआई ने टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों को और स्टाफ को 1 करोड़ 20 लाख रुपये देने की घोषणा की थी। हाल ही दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में बीएआई ने भारतीय पुरुष टीम के सभी खिलाड़ियों को 1 करोड़ रुपये जबकि टीम के स्टाफ को 20 लाख रुपये सौंपे। पुरस्कार की यह राशि टीम को बीएआई के अध्यक्ष हिमंत बिस्वा सरमा ने सौंपी।

कार्यक्रम के दौरान हेमंत सरमा ने कहा, "यह भारतीय बैडमिंटन के लिए बहुत गर्व का क्षण है। हमने कई व्यक्तिगत जीत हासिल की हैं लेकिन थॉमस कप का ताज जीतना बहुत खास है। यह पुरुष खिलाड़ियों के बीच हमारी प्रतिभा की गहराई को दर्शाता है। साथ ही साथ यह हमारे खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ की उस क्षमता का भी प्रतीक है, जिसके बूते वे दिग्गज देशों को हराकर बड़ा से बड़ा खिताब जीतने की काबिलियत रखते हैं। भारतीय टीम को इस सप्ताह में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने और खिताब जीतने के रास्ते में कुछ सबसे बड़े बैडमिंटन पावरहाउस को हराने का पूरा श्रेय है।"

इस कार्यक्रम में बीएआई महासचिव संजय मिश्रा के अलावा मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद और बीएआई के अन्य अधिकारी भी इस मौके पर मौजूद थे। वहीं आपको बता दें कि भारतीय टीम ने इतिहास रचते हुए फाइनल में 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को हराकर 73 साल में पहली बार थॉमस कप का खिताब अपने नाम किया।

Next Story
Share it