गुरूवार, नवम्बर 26, 2020
होम ताज़ा ख़बर थाईलैंड मास्टर्स: साइना नेहवाल पहले दौर में हारकर बाहर, भारत की चुनौती...

थाईलैंड मास्टर्स: साइना नेहवाल पहले दौर में हारकर बाहर, भारत की चुनौती समाप्त

भारतीय स्टार शटलर साइना नेहवाल थाईलैंड मास्टर्स में पहले दौर की चुनौती पार नहीं कर सकी। उन्हें पहले मुकाबले में डेनमार्क की लाइन होजमार्क जेर्सफेल्ट ने हरा दिया। इसके साथ ही थाईलैंड मास्टर्स में भारत की चुनौती समाप्त हो गई है। इससे पहले किदांबी श्रीकांत, एच एस प्रणय और समीर वर्मा भी अपने-अपने मुकाबले हारकर बाहर हो गये हैं।

पहले दौर में साइना को डेनमार्क की लाइन जेर्सफेल्ट ने 13-21, 21-17 और 21-15 से हराया। पहला गेम गंवाने के बाद साइना ने शानदार वापसी की। दूसरे गेम में शानदार वापसी करते हुए साइना ने मैच को निर्णायक गेम तक धकेला। निर्णायक गेम में साइना दबाव में नजर आई और मुकाबला हारकर बाहर हो गई। भारतीय दिग्गज शटलर साइना नेहवाल खराब फॉर्म से जूझ रही हैं, जिसका खामियाजा उन्हें बीडब्लूएफ द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में भी देखने को मिला है। इससे पहले वह इंडोनेशिया मास्टर्स के पहले दौर से हारकर बाहर हो गई थी।

इसके अलावा इंडोनेशिया के शेशर हिरेन रुस्तवितो ने 48 मिनट तक चले मुकाबले में पांचवी वरीयता प्राप्त श्रीकांत को 12-21, 21-14, 21-11 से हरा दिया। पहले गेम में भारतीय स्टार शटलर ने अच्छा खेल दिखाया और 21-12 से आसानी से जीत लिया। दूसरे गेम में इंडोनेशियाई शटलर ने वापसी करते हुए मैच को निर्णायक गेम तक धकेला। निर्णायक गेम में हिरेन ने आक्रामक खेल दिखाया और कुल 48 मिनट में मैच अपने नाम किया।

वहीं एक अन्य मुकाबले में मलेशिया के ली जी जिआ ने भारतीय शटलर समीर वर्मा को सीधे सेटों में 21-16, 21-15 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। भारतीय शटलर समीर वर्मा मलेशियाई चुनौती को पार नहीं कर सके। यह मैच सिर्फ 38 मिनट तक चला। दूसरी तरफ प्रणय भी एक घंटे आठ मिनट तक चले मैच में डैरन लीव से 21-17, 20-22, 21-19 से हार गये।