शनिवार, जनवरी 16, 2021
होम ताज़ा ख़बर सैयद मोदी इंटरनेशनल: सौरभ वर्मा ने फ़ाइनल में किया प्रवेश, ऋतुपर्णा दास...

सैयद मोदी इंटरनेशनल: सौरभ वर्मा ने फ़ाइनल में किया प्रवेश, ऋतुपर्णा दास सेमीफाइनल में हारी

रविवार को होने वाले फाइनल में सौरभ का मुकाबला चीनी ताइपे के त्ज़ु वेई वांग से होगा।

लखनऊ में खेले जा रहे सैयद मोदी इंटरनेशल में भारत के सौरभ वर्मा ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में कोरिया के क्वांग ही हेओ को तीन सेट तक चले मुकाबले में 21-17, 16-21, 21-18 से हरा दिया। रविवार को होने वाले फाइनल में सौरभ का मुकाबला चीनी ताइपे के त्ज़ु वेई वांग से होगा।

26 वर्षीय सौरभ ने अपने पहले गेम के मध्यांतर में 11-7 की बढ़त बना ली थी, जिसे उन्होंने बरकरार रखा और पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में कोरियन शटलर ने पलटवार करते हुए मैच को निर्णायक राउंड तक धकेला। हालाँकि, तीसरे गेम को जीतकर सौरभ ने फाइनल का टिकट हासिल किया। शुक्रवार को हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सौरभ ने थाईलैंड के कुनलवुत विटिडसन को सीधे सेटों में 21-19 21-16 से हराया था।  इससे पहले उन्होंने हमवतन अलाप मिश्रा को 21-11 21-18 से सीधे सेटों में हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी।

वहीं दूसरी तरफ महिलाओं में भारतीय शटलर ऋतुपर्णा दास को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। तेइस साल की ऋतुपर्णा को 39 मिनट चले महिला एकल सेमीफाइनल में थाईलैंड की चाइवान के खिलाफ 22-24 15-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी। पहले गेम में ऋतुपर्णा ने चाइवान को कड़ी चुनौती दी लेकिन अंततः उन्हें हार का सामना करना पड़ा। दूसरे गेम में एक समय ऋतुपर्णा 15-12 से आगे चल रही थी लेकिन दबाव में अपनी लय को बरकरार नहीं रख सकी और मुकाबला हार गई।