Begin typing your search above and press return to search.

ताज़ा ख़बर

सैयद मोदी इंटरनेशनल: फॉर्म और फिटनेस साबित करने उतरेंगी साइना नेहवाल

साइना ने हाल ही में बैडमिंटन सुपर लीग से भी खुद का नाम वापस ले लिया था।

सैयद मोदी इंटरनेशनल: फॉर्म और फिटनेस साबित करने उतरेंगी साइना नेहवाल
X
By

Ankit Pasbola

Published: 25 Nov 2019 11:47 AM GMT

भारतीय स्टार शटलर साइना नेहवाल इस समय खराब फार्म से जूझ रही हैं। इसके अलावा वह पूरी तरह से फिट भी नहीं हैं। उन्होंने हाल ही में बैडमिंटन सुपर लीग से भी खुद का नाम वापस ले लिया था। मंगलवार से लखनऊ में सैयद मोदी टूर्नामेंट की शुरुआत हो रही है, जिसमें साइना की फॉर्म और फिटनेस की परीक्षा होने वाली है। दूसरी तरफ शानदार लय में चल रहे युवा शटलर लक्ष्य सेन इस सत्र का पांचवा खिताब अपना नाम करना चाहेंगे। उन्होंने रविवार को स्कॉटिश ओपन का ख़िताब अपने नाम किया था।

यह साल साइना के प्रदर्शन के लिहाज से काफी बुरा रहा है। वह इस सत्र में छह टूर्नामेंट्स में पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाई थी। पहले दौर में उनका सामना इंग्लैंड की क्लो बर्च से होगा। दूसरी तरफ विश्व चैम्पियन पीवी सिंधु इस प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले रही हैं। इस साल 18 वर्षीय लक्ष्य सेन ने स्कॉटिश ओपन, सारलोरलक्स ओपन, डच ओपन और बेल्जियम इंटरनैशनल जैसे टाइटल जीते हैं।

यह भी पढ़ें: लक्ष्य सेन ने जीता स्कॉटिश ओपन, पिछले तीन महीनों में जीता चौथा खिताब

पुरुष एकल में 2016 के विजेता किदांबी श्रीकांत, गत चैंपियन समीर वर्मा और विश्व चैंपियनशिप के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बी साई प्रणीत खिताब के प्रबल दावेदारो में होंगे। सौरभ वर्मा अपने पहले दौर में हांगकांग के ली चीयुक यियु से भिड़ेंगे। पुरुष युगल में शानदर लय में चल रहे सात्विसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी यहां खिताब के प्रबल दावेदार होंगे। मिश्रित युगल में सात्विकसाईराज-अश्विनी पोनप्पा और महिला युगल में अश्विनी-सिक्की की भारतीय जोड़ी भी सैयद मोदी में अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

Next Story
Share it