गुरूवार, नवम्बर 26, 2020
होम ताज़ा ख़बर स्पेन मास्टर्स: साइना नेहवाल और समीर वर्मा ने क्वार्टर फाइनल में जगह...

स्पेन मास्टर्स: साइना नेहवाल और समीर वर्मा ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, किदाम्बी श्रीकांत हारे

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल ने गुरुवार को यहां उक्रेन की मारिया उलिटिना को सीधे गेम में हराकर 170000 डालर इनामी बार्सीलोना स्पेन मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। अपने चौथे ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की दौड़ में पिछड़ रही साइना ने मारिया को दूसरे दौर में 21-10 21-19 से हराया। अंतिम आठ के मुकाबले में साइना की भिड़ंत थाईलैंड की तीसरी वरीय बुसानन ओंगबैमरुंगफान से होगी जिन्होंने पिछले दो मुकाबलों में भारतीय खिलाड़ी को हराया है।

समीर वर्मा ने भी कड़े मुकाबले में जर्मनी के काई स्कीफर को 21-14 16-21 21-15 से हराकर पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। क्वार्टर फाइनल में उनका सामना थाईलैंड के कुनलावुत वितिदसार्न और आयरलैंड के नात एनगुएन के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत का खराब प्रदर्शन जारी रहा और उन्हें हमवतन भारतीय खिलाड़ी अजय जयराम के खिलाफ 6-21 17-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी जिससे उनकी ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों को झटका लगा है।

मलेशिया, इंडोनेशिया और थाईलैंड के पहले दौर में हारने वाले श्रीकांत को ओलंपिक में क्वालीफाई करने के लिए टूर्नामेंट जीतना होगा या लगातार टूर्नामेंटों के क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल में जगह बनानी होगी। एन सिक्की रेड्डी को भी मिश्रित युगल और महिला युगल दोनों वर्ग में हार झेलनी पड़ी। सिक्की और उनकी महिला युगल जोड़ीदार अश्विनी पोनप्पा को गैब्रिएला स्टोवा और स्टीफनी स्टोवा की तीसरी वरीय जोड़ी के खिलाफ 18-21 14-21 से हार का सामना करना पड़ा। मिश्रित युगल में सिक्की और प्रणव जैरी चोपड़ा को गोह वून हुआत और लेई शिवान जेमी की मलेशिया की शीर्ष वरीय जोड़ी के खिलाफ कड़े मुकाबले में 16-21 21-17 11-21 से शिकस्त मिली।