रविवार, सितम्बर 27, 2020
होम ताज़ा ख़बर हम तकनीक पर काम कर रहे हैं ताकि ओलंपिक में सब कुछ...

हम तकनीक पर काम कर रहे हैं ताकि ओलंपिक में सब कुछ अच्छा हो-पीवी सिंधु

भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधु के लिए साल 2019 काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। उन्होंने विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीता, हालाँकि इसके बाद से उनके प्रदर्शन में गिरावट देखने को मिली। अब उनके सामने अगली बढ़ी चुनौती ओलंपिक में रहने वाली है। उन्होंने कहा कि वह इस साल टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने के लिए अपने खेल में सुधार करने पर ध्यान दे रही हैं।

24 वर्षीय सिंधु ने पीटीआई से कहा, “विश्व चैंपियनशिप मेरे लिए वास्तव में शानदार रही लेकिन इसके बाद मैं पहले दौर में हारती रही। इसके बावजूद मैंने खुद को सकारात्मक बनाए रखा। आप सभी मैच जीतो यह संभव नहीं है। कुछ मौकों पर आप बेहतरीन खेल दिखाते हो लेकिन कभी आप गलतियां भी करते हो। मैंने इन गलतियों से काफी कुछ सीखा। मेरे लिए सकारात्मक बने रहना और दमदार वापसी करना महत्वपूर्ण है। मुझसे निश्चिततौर पर काफी उम्मीदें होंगी लेकिन दबाव और आलोचना मुझे प्रभावित नहीं करती, क्योंकि लोग मुझसे हमेशा जीत की उम्मीद करते हैं। ओलंपिक किसी के लिए भी सबसे बड़ा लक्ष्य होता है। हम तकनीक और कौशल पर काफी काम कर रहे हैं। सब कुछ सुनियोजित होगा और ओलंपिक सत्र में सब कुछ अच्छा होगा।”

पीवी सिंधु ने पिछले रियो ओलंपिक में रजत पदक जीता था। अगर वह आगामी टोक्यो ओलंपिक में भी पदक जीतने में सफल हो पाती हैं तो सिंधु पहलवान सुशील कुमार की बराबरी कर लेंगी, जिनके नाम दो ओलंपिक पदक हैं। इसको लेकर उन्होंने कहा, “सुशील ने वास्तव में देश के लिए बहुत अच्छा काम किया है। मुझे उम्मीद है कि मैं भी पदक जीतने में सफल रहूंगी। मैं दूसरों के बारे में नहीं सोचती। मैं कदम दर कदम आगे बढ़ने पर विश्वास करती हूं। इसलिए मुझे लगता है कि मुझे कड़ा अभ्यास और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत है। यह हालांकि आसान नहीं होगा। इस बार 2020 में हम जनवरी में मलेशिया और इंडोनेशिया से शुरुआत करेंगे। इसके अलावा ओलंपिक क्वालिफिकेशन के लिए कुछ टूर्नामेंट हैं।”