मंगलवार, नवम्बर 24, 2020
होम ताज़ा ख़बर PBL 2020: पीवी सिंधु के शानदार प्रदर्शन से हैदराबाद हंटर्स ने जीता...

PBL 2020: पीवी सिंधु के शानदार प्रदर्शन से हैदराबाद हंटर्स ने जीता मुकाबला

रविवार को लखनऊ के बाबू बनारसी दास अकादेमी में हैदराबाद हंटर्स और अवध वारियर्स के बीच प्रीमियर बैडमिंटन लीग का सातवां टाई खेला गया, जो हैदराबाद ने 2-1 से अपने नाम किया। हैदराबाद की ओर से ने पीवी सिंधु, सौरभ वर्मा और सिक्की रेड्डी और व्लादिमीर इवानोव की मिश्रित युगल जोड़ी ने अपने-अपने मुकाबले जीते।

शुभांकर डे बेहतरीन खेल दिखाने के बाद भी अपनी टीम अवध वॉरियर्स को दिन का पहला मैच नहीं जिता पाए। हैदरबाद के सौरभ बर्मा ने पुरुष एकल वर्ग के इस मैच में शुभांकर को 14-15, 15-12, 15-10 से हरा दिया। शुभांकर ने पहले गेम में 1-3 से पीछे रहने के बाद वापसी की और स्कोर 9-9 से बराबरी कर लिया और फिर गेम अपने नाम कर ले गए। दूसरे गेम में भी वह शुरुआत में पीछे थे लेकिन ब्रेक में 8-7 की स्कोरलाइन के साथ गए। ब्रेक के बाद सौरभ ने लगातार अंक ले स्कोर 12-12 कर लिया और फिर दूसरा गेम जीतकर मैच को तीसरे गेम में पहुंचा दिया। तीसरा गेम जीतकर सौरभ ने टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

पहला मैच हार चुकी मेजबान टीम ने मिश्रित युगल वर्ग के दूसरे मैच को अपना ट्रम्प मैच बनाया। यहां उसने क्रिस्टीना पैडरसन और शीन बीक चेयोल की जोड़ी को हैदराबाद की व्लादिमीर इवानोव तथा एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी के सामने उतारा। अवध की जोड़ृी अपना ट्रम्प मैच हार गई। सिक्की रेड्डी और इवानोव की हैदराबाद की जोड़ी ने यह मैच 15-12, 15-14 से जीता। इस सीजन में यह पहली बार है जब कोई टीम अपना ट्रम्प मैच हारी हो। इसी के साथ उसे एक अंक का नुकसान हुआ। 

गौरतलब है कि पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक और अपना ट्रम्प मैच हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है। इस मैच से पहले मेजबान टीम के खाते में अंक नहीं था इसलिए ट्रम्प मैच हारने के कारण उसके अंकों की संख्या -1 हो गई। पहला गेम शानदार रहा। दोनों टीमों कड़ी प्रतिस्पर्धा दिखा रही थीं। शुरुआत में स्कोर 3-3 से बराबर था औऱ फिर अवध की जो़ड़ी ब्रेक में 8-7 के स्कोर के साथ गई। हैदराबाद की जोडी ने ब्रेक के बाद वापसी करते हुए स्कोर 11-11 और फिर 12-12 से बराबर किया और यहां से लगातार तीन अंक लेते हुए गेम जीत गए। दूसरे हाफ में हैदराबाद की जोड़ी 0-6 से पीछे थी। धीरे-धीरे सिक्की औऱ इवानोव ने वापसी की और 7-7 से बराबरी कर ली। ब्रेक में भी यह जोड़ी 8-7 की बढ़त के साथ गई। यहां से फिर इस जोड़ी ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और जीत हासिल की। 

तीसरा मैच महिला एकल वर्ग का था जहां हैदराबाद की स्टार खिलाड़ी का सिंधु का सामना अवध की तनवी लाड से था। विश्व चैम्पियन सिंधु ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन किया और तनवी को 15-8, 15-8 से हरा दिया। पहले गेम में सिंधु पूरी तरह से हावी रहीं। 5-1 की बढ़त लेने के बाद वह ब्रेक में 8-1 के स्कोर के साथ गईं। ब्रेक के बाद तनवी ने कुछ अंक लिए लेकिन वह सिंधु के बराबर तक नहीं पहुंच सकीं। सिंधु ने आसानी से मैच जीत लिया। बाकी के बचे दो मैच पुरुष एकल और युगल वर्ग के थे। इन दोनों को जीतने के बाद भी अवध की टीम टाई नहीं जीत सकी।