गुरूवार, अक्टूबर 1, 2020
होम ताज़ा ख़बर पुणे की टीम पीबीएल में सिर्फ जीतने के लिए उतरेगी- तापसी पन्नू

पुणे की टीम पीबीएल में सिर्फ जीतने के लिए उतरेगी- तापसी पन्नू

पीबीएल का अगला सत्र 20 जनवरी से नौ फरवरी तक खेला जाएगा

प्रो बैडमिंटन लीग के नए सीजन के लिए बैडमिंटन प्रेमियों के बीच उत्साह के कोई कमी नहीं है। लेकिन लंदन ओलंपिक की पदक विजेता साइना नेहवाल औऱ भारत के स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत ने जब टूर्नामेंट से बाहर होने का फैसला किया तो उनके फैंस को जरूर निराशा हुई। हालांकि इसके बावजूद इस टूर्नामेंट में भारतीय बैडमिंटन प्रेमियों को पीवी सिंधू, विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ताई जू यिंग को देखने को मिलेगा।

गौरतलब है कि पीबीएल का अगला सत्र 20 जनवरी से नौ फरवरी तक खेला जाएगा जिसमें 74 भारतीय खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। बेंगलुरू, चेन्नई, हैदराबाद और लखनऊ में होने वाली इस 21 दिवसीय प्रतियोगिता में सात टीमें अवध वारियर्स (लखनऊ), बेंगलुरु रेपटर्स (बेंगलुरु), मुंबई राकेट्स (मुंबई), हैदराबाद हंटर्स (हैदराबाद), चेन्नई सुपरस्टार्ज (चेन्नई), नार्थ ईस्टर्न वारियर्स (पूर्वोत्तर) और पुणे 7 एशेज (पुणे) की टीमें हिस्सा लेंगी। पीबीएल की शुरूआत से पहले द ब्रिज की टीम ने पुणे सेवन एसेज की मालकिन और बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू से बातचीत की। जिसमे उन्होंने नए सीजन को लेकर टीम की तैयारियों सहित कई अहम मुद्दो पर बातचीत की।

पुणे 7 एशेज टीम सीजन 4

द ब्रिज– पीबीएल के नए सीजन के बारे में आप क्या कहना चाहेंगे?

तापसी पन्नु: पीबीएल के नए सीजन के लिए काफी उत्साहित हूं। पिछले सीजन मेरा डेब्यू था। मुझे ज्यादा जानकारी नहीं थी लेकिन इस बार मुझे पहले से ज्यादा पता है। टीम काफी मजबूत दिखती है। इस सीजन के लिए ज्यादा उत्सुक और कम नर्वस हूं। आशा करती हूं की इस बार पुणे 7 एशेज पहले से अच्छा प्रदर्शन करेगी ।

द ब्रिज– क्या कुछ दिमाग में लेकर पुणे 7 एशेज इस बार उतरेगी ?

तापसी पन्नु: सभी की तरह हम भी जीतने उतरेंगे नहीं तो हम हिस्सा ही क्यों लेते ?  हमारी टीम किसी भी दबाव में रहकर नहीं खेलना चाहती । जब आप किसी चीज के बारे में ज्यादा सोचते नहीं और उसे अपने हिसाब से चलने देत हो तो परिणाम आपके अनुकुल आता है । मैं कोशिश करती हूं अपनी टीम के खिलाड़ियों को जितना ज्यादा से ज्यादा उनका उत्साह बढ़ा सकूं ।

द ब्रिज– साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत नहीं खेल रहे हैं आपको नहीं लगता इससे दर्शकों में कमी आएगी ?

तापसी पन्नु: इन दोनो खिलाड़ियों के गैरमौजूदगी में नए खिलाड़ी देखने को मिलेंगे । हां इनके पास ज्यादा अनुभव नहीं होगा पहली बार ये खेलेंगे लेकिन ऐसे ही प्रतियोगिता से बड़े खिलाड़ी निकलते हैं । पीबीएल मुकाबले के स्तर में कोई कम नहीं आएगी क्योंकि सभी टीम एक बराबर के रहेंगे ।  हर खिलाड़ी की तरह किदांबी श्रीकांत और साइना नेहवाल ओलंपिक के लिए तैयारी कर रहे हैं । उन्हें मैं अपनी शुभकामनाएं दूंगी की वो ओलंपिक जैसे बड़े प्रतियोगिता के लिए तैयारी करे और इस इवेंट में अपना दमदार प्रदर्शन देंगे ।

द ब्रिज– 2018 राष्ट्रमंडल खेलों के मिक्सड इवेंट में स्वर्ण पदक जीतने वाले चिराग शेट्टी के बारे में क्या कहना चाहेंगी ।

तापसी पन्नु: पिछले सीजन हमने चिराग शेट्टी और लक्ष्य सेन को अपनी टीम में शामिल किया था । उस समय उभरते हुए खिलाड़ी थे । लेकिन आज के समय में इन दोनों खिलाड़ियों का स्तार बढ़ चुका है । मेरे दिमाग में था की मैं इन दोनों खिलाड़ियों में से एक को रिटेन कर पाउं और हम चिराग को अपने टीम में शामिल कर पाएं । ये खिलाड़ी हमारी टीम का इंस्टाग्राम किंग है। आशा करते इस सीजन पुणे 7 एषेस के लिए पिछले साल से भी अच्छा प्रदर्शन करें ।