बुधवार, सितम्बर 30, 2020
होम ताज़ा ख़बर PBL 2019: ऑक्शन में पीवी सिंधु और ताई जू यिंग सबसे महंगे...

PBL 2019: ऑक्शन में पीवी सिंधु और ताई जू यिंग सबसे महंगे खिलाड़ी बने

मंगलवार को आगामी प्रीमियर बैडमिंटन लीग के लिए पुणे में ऑक्शन का आयोजन हुआ। इस ऑक्शन में पीवी सिंधु और ताई जू यिंग संयुक्त रूप से सबसे महंगे खिलाड़ी बने हैं। स्टार शटलर पीवी सिंधु सबसे महंगी भारतीय खिलाड़ी बनी हैं। उन्हें 77 लाख रुपयों में हैदराबाद हंटर्स ने अपने साथ बरकरार रखा है। इसके अलावा चीनी ताईपे की ताई जू यिंग सबसे महंगी विदेशी खिलाड़ी बन गई हैं। उन्हें बंगलूरू रैप्टर्स ने 77 लाख रुपये की राशि में ही खरीदा।

हाल ही में स्कॉटिश ओपन का ख़िताब जीतने वाले लक्ष्य सेन पर सबकी नजरें थी। शानदार फार्म में चल रहे लक्ष्य को चेन्नई सुपरस्टार ने 36 लाख रुपयों में खरीदा। इनके अलावा सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी पर भी अच्छी बोली देखने को मिली उन्हें चेन्नई ने 62 लाख रुपयों में अपने साथ शामिल किया। उनके पीछे मुंबई, अवधी वारियर्स, हैदराबाद हंटर्स और चेन्नई की टीम ने दिलचस्पी दिखाई लेकिन अंततः चेन्नई ने बाजी मारी।

अन्य भारतीय खिलाड़ियों में पी कश्यप को मुंबई रॉकेट्स ने 43 लाख, बी साई प्रणीत को बंगलुरु रैप्टर्स ने 32 लाख, सौरभ वर्मा को हैदराबाद हंटर्स ने 41 लाख और चिराग शेट्टी को पुणे सेवन एसेज ने 15.5 लाख रुपयों में अपने साथ शामिल किया। गौरतलब है कि साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत ने पीबीएल के इस सीजन में नहीं खेलने का फैसला किया है। पीवी सिंधु को हैदराबाद ने अपने अधिकार का प्रयोग कर उन्हें अपने पास रखने का फैसला किया। दूसरी तरफ ताई जू यिंग को लेकर बंगलूरू और पुणे सेवन एसेज के बीच जोरदार टक्कर हुई, जिसमें बंगलूरू ने बाजी मारी।

नीलामी में 5 टीमों ने अपने-अपने एक-एक खिलाड़ी को रिटेन किया है। इस सीजन के लिए बी साई प्रणीत को बंगलूरु रैप्टर्स, पीवी सिंधु को हैदराबाद हंटर्स, सुमित रेड्डी को चेन्नई सुपरस्टार्स, चिराग शेट्टी को पुणे सेवन ऐसेज और बेईवान झेंग को अवधी वारियर्स ने रिटेन किया है।