बुधवार, सितम्बर 23, 2020
होम ताज़ा ख़बर PBL 2020: पुणे 7 ऐसेस ने अवध वारियर्स को 4-1 से हराकर...

PBL 2020: पुणे 7 ऐसेस ने अवध वारियर्स को 4-1 से हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

सोमवार को हैदराबाद के जीएमसी बालायोगी स्टेडियम में प्रेमियर बैडमिंटन लीग का 17वां टाई पुणे 7 ऐसेस और अवध वारियर्स के बीच खेला गया, जो अवध वारियर्स ने 4-1 से अपने नाम किया। पुणे की ओर से रितुपर्णा दास, केएन येव लोह टूक और क्रिस एडकॉक व गैबी एडकॉक की जोड़ी ने अपने-अपने मैच जीते। इस जीत के साथ पुणे ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

दिन के पहले मैच में अवध की ओर से को सुंग ह्युं व शिन बाइक चेयल और पुणे की ओर से चिराग शेट्टी व हेंड्रा सेतिएवं के की जोड़ी के बीच मुकाबला खेला गया, जो अवध की जोड़ी ने 2-1 से अपने नाम कर लिया। दूसरे मैच में पुणे 7 एसेस की युवा खिलाड़ी रितुपर्णा दास ने सोमवार को प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन में अभी तक का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए यहां जीएमसी बालायोगी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में अवध वॉरियर्स की हार की इबारत लिखी। पुणे ने यह मैच 4-1 से अपने नाम किया और रितुपर्णा ने इस मुकाबले में अवध वॉरियर्स की दिग्गज खिलाड़ी वर्ल्ड नम्बर-14 बेइवान झांग को हराया। 

विश्व रैंकिंग अगर देखी जाए तो मलेशिया की झांग 14वें नंबर हैं जबकि रितुपर्णा 100वें नंबर पर हैं। महिला एकल वर्ग के दिन के दूसरे मैच में रितुपर्णा ने झांग को सीधे गेमों में 15-13, 15-12 से हरा दिया। इस जीत से न सिर्फ पुणे ने मैच में वापसी की बल्कि दिन के पहले मैच को जीती अवध ने जो एक अंक लिया था उसे खत्म कर दिया। झांग का मैच अवध का ट्रम्प मैच था। पीबीएल में जो टीम अपना ट्रम्प मैच जीतती है उसे दो अंक मिलते हैं जबकि हारती है तो उसे एक अंक का नुकसान होता है और इसी कारण झांग की हार के बाद अवध ने अपना अंक गंवा दिया।

तीसरा मैच अवध वारियर्स की ओर से क्रिस्टीनना पेडर्सन व इवन सोज़ोनोव और पुणे 7 ऐसेस की ओर से क्रिस एडकॉक व गैबी एडकॉक की जोड़ी के बीच मैच हुआ, जो पुणे की मिश्रित जोड़ी ने 2-0 से जीत लिया। दिन के चौथे मैच में पुणे के केएन येव लोह टूक ने अवध के शुभांकर डे को सीधे गेम में 12-15, 14-15 से हराकर टाई की जीत की ओर कदम बढ़ाया। दिन के आखिरी मुकाबले में अजय जयराम ने सकइ को 2-1 से हरा दिया, लेकिन उनकी यह जीत टीम की हार को टालने के लिए नाकाफी थी।