Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

PBL 2020: पुणे 7 ऐसेस ने रोमांचक मैच में बेंगलुरु रैप्टर्स पर जीत दर्ज की

PBL 2020: पुणे 7 ऐसेस ने रोमांचक मैच में बेंगलुरु रैप्टर्स पर जीत दर्ज की
X
By

Ankit Pasbola

Updated: 2022-07-21T00:53:10+05:30

बीते सोमवार प्रीमियर बैडमिंटन लीग का आठवां टाई बेंगलुरु रैप्टर्स और पुणे 7 एसेस के बीच लखनऊ के बाबु बनारसी दास स्टेडियम में खेला गया, जिसे पुणे ने 4-3 से जीत लिया। पुणे की ओर से काजुमासा सकाई, हेंड्रा सेतिवान व चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी और क्रिस एडकॉक व गैब्रिएल एडकॉक की जोड़ी ने अपने-अपने मैच जीते।

पहला मैच हार कर बेंगलुरू की टीम पीछे हो गई थी लेकिन प्रणीत और फिर यिंग ने अपने-अपने मैच जीत बेंगलुरू को 3-1 से आगे कर दिया। यहां मैच का रोमांच बाकी था क्योंकि फिर पुणे ने बाकी बचे दोनों मैच जीत मुकाबला अपने नाम किया। यह पुणे की दूसरी जीत है तो बेंगलुरू की लगातार तीसरी हार। काजुमासा सकाई ने पुणे को विजयी शुरुआत दिलाई। पुरुष एकल वर्ग के दिन के पहले मैच में सकाई ने बेंगलुरू के अंशल यादव को 15-14, 15-9 से जीत दिला पुणे को 1-0 से आगे कर दिया।

बी.साई. प्रणीत के ऊपर अगले मैच में अपनी टीम बेंगलुरू को वापसी कराने की जिम्मेदारी थी। पुणे ने प्रणीत के सामने कीन येव कीन को उतारा था। पहला गेम हारने के बाद भी प्रणीत ने यह मैच 10-15, 15-7, 15-8 से अपने नाम कर बेंगलुरू का खाता खोला और स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। सभी की नजरें अब बेंगलुरू की स्टार खिलाड़ी और ट्रम्प मैच ताई जु यिंग पर थीं। यिंग के सामने पुणे ने भारत की युवा रितुपर्णा दास को उतारा था। यिंग ने यह मैच 15-3,15-9 से जीता बेंगलुरू को 3-1 की बढ़त दिला दी।

यिंग की जीत ने बेंगलुरू के खाते में दो अंक डाले। गौरतलब है कि पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते है जबकि जो टीम अपना ट्रम्प मैच हार जाती है उसे एक अंक का नुकसान उठाना होता है। यिंग के लिए यह आसान मैच रहा। वह पहले गेम में पूरी तरह से हावी रहीं। रितुपर्णा ब्रेक में जाने तक सिर्फ एक अंक ही ले पाईं। ब्रेक से लौटने के बाद भी वह वापसी नहीं कर सकीं। पुणे की खिलाड़ी सिर्फ दो अंक ही ले सकीं जबकि यिंग ने बाकी के सात अंक और ले गेम अपने नाम किया।दूसरे गेम में रितुपर्णा ने जरूर दम दिखाया और 6-1 की बढ़त ले यिंग को परेशानी में डाल दिया। भारत की यह युवा सभी को हैरान करते हुए ब्रेक में 8-2 के स्कोर के साथ गई। ब्रेक के बाद हालांकि यिंग ने वापसी की और 15-9 से गेम अपने नाम कर मैच भी जीता और पूरे दो अंक अपनी टीम को दिलाए।

यिंग की मेहनत पर हालांकि हेंड्रा सेतिवान और चिराग शेट्टी की पुणे की जोड़ी ने पानी फेर दिया। पुरुष युगल के अगले मैच में पुणे की इस जोड़ी ने बेंगलुरू के अरुण जॉर्ज और रियानअगुंग सुपार्तो की जोड़ी को आसानी से 15-4, 15-3 से मात दे स्कोर तीन-तीन से बराबर कर दिया। यह मैच पुणे का ट्रम्प मैच था जिसे जीतकर उसे दो अंक मिले थे और उसने स्कोर 3-3 से बराबर कर लिया था।

इसके कारण अब दिन का आखिरी मैच निर्णायक बन गया जो मिश्रित युगल वर्ग का था। पुणे की ओर से क्रिस एडकॉक और गैब्रिएल एडकॉक की जोड़ी कोर्ट पर थी और इस जोड़ी का सामना बेंगलुरू की इयोम हय वोन तथा पेंग सुन चान से था। पुणे की जोड़ी ने पहला गेम हारने के बाद मैच 10-15, 15-11, 15-12 से जीत अपनी टीम को जीत दिलाई।

Next Story
Share it