Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

PBL 2020: चेन्नई को हराकर पुणे ने लगाई जीत की हैट्रिक

PBL 2020: चेन्नई को हराकर पुणे ने लगाई जीत की हैट्रिक
X
By

Ankit Pasbola

Updated: 2022-04-18T12:01:49+05:30

गुरुवार को जीएमसी बालायोगी इंडोर स्टेडियम में पुणे 7 ऐसेस और चेन्नई सुपरस्टार्स के बीच प्रीमियर बैडमिंटन लीग का 11वां टाई खेला गया, जिसमें 5-2 से पुणे ने जीत हासिल की। इसके साथ ही यह पुणे की लगातार तीसरी जीत है। इससे पहले पुणे ने अपने पहले मैच में मुंबई रॉकेट्स और दूसरे मैच में बेंगलुरू रैप्टर्स को हराया था। पुणे को इस मुकाबले में महिला एकल वर्ग के मैच में ही हार मिली बाकी के सभी मैच उसने जीतते हुए हैट्रिक लगाई।

दिन का पहला मैच मिश्रित युगल था, जिसमें पुणे की ओर से क्रिस एडकॉक व गैब्रिएल एडकॉक की जोड़ी का सामना चेन्नई के सात्विरसाईराज रैंकीरेड्डी और जेसिका पुघ से हुआ। पुणे की जोड़ी ने यह मुकाबला 15-10, 15-12 से अपने नाम कर 1-0 की बढ़त ले ली। पहले गेम में आसानी से हथियार डालने के बाद चेन्नई की जोड़ी ने दूसरे गेम में कड़ा संघर्ष किया लेकिन वे मैच नहीं जीत सके। इस तरह पुणे के जोड़ीदारों ने अपनी टीम को शुरुआती एक अंक दिलाया।

दिन का दूसरा मैच महिला एकल वर्ग का था, जो चेन्नई के लिए ट्रम्प मैच था। चेन्नई की ओर से क्रिस्टी गिल्मर ने यह मैच 15-12, 15-6 से जीतते हुए अपनी टीम को दो अंक दिलाए। गौरतलब है कि पीबीएल में ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं जबकि जो टीम अपना ट्रम्प मैच हार जाती है तो उसे एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है। इस मैच के बाद स्कोर 1-2 हो चुका था।

इसके बाद तीसरा मैच पुणे के कीन यू लोह और चेन्नई के लक्ष्य सेन के बीच खेला गया। यह पुरुष एकल वर्ग का मैच था। लोह ने इस मैच में 15-13, 10-15, 15-8 से जीत हासिल करते हुए अपनी टीम को एक अंक दिलाया, और स्कोर 2-2 कर दिया। इससे पहले के अपने दोनों मुकाबले जीतने वाले लक्ष्य ने पहले गेम में लोह को कड़ी चुनौती दी लेकिन वह यह गेम 13-15 से हार गए। लक्ष्य ने दूसरे गेम में जोरदार वापसी करते हुए 15-10 से जीत हासिल की और मैच को तीसरे गेम में लेकर गए। तीसरे गेम में हालांकि लक्ष्य की एक न चली और वह इस सीजन की अपनी पहली हार को मजबूर हुए।

चौथा मुकाबला पुणे का ट्रम्प था। इसमें पुणे के लिए चिराग शेट्टी और हैंड्रा सेतियावान का सामना चेन्नई के सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी और बी. सुमित रेड्डी के बीच हुआ। पुणे की टीम ने 15-12, 15-14 से यह मैच अपने नाम करते हुए टीम के खाते में दोे अंक डाल उसकी जीत पक्की कर दी। आखिरी मैच महज औपचारिकता मात्र था जो पुरुष एकल वर्ग का था। यहां पुणे की तरफ से काजामुसा साकाई और चेन्नई की ओर से सतीश कुमार करुणाकरण कोट पर थे। पुणे के खिलाड़ी ने यह मैच 15-10, 15-12 से अपने नाम किया और इस तरह पुणे ने 5-2 से यह मुकाबला अपने नाम किया।

Next Story
Share it