मंगलवार, सितम्बर 29, 2020
होम ताज़ा ख़बर PBL 2020: अवध को हराकर सेमीफाइनल में पंहुचा बेंगलुरु रैप्टर्स

PBL 2020: अवध को हराकर सेमीफाइनल में पंहुचा बेंगलुरु रैप्टर्स

बेंगलुरू रैप्टर्स ने गुरुवार को यहां जीएमसी बालायोगी स्टेडियम में खेले गए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन के मैच में अवध वॉरियर्स को 5-0 से मात दे सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इसी के साथ बेंगलुरू ने लीग दौर का अंत पहले स्थान के साथ किया है। बेंगलुरू के 22 अंक हैं जबिक दूसरे स्थान पर रहने वाली नार्थईस्टर्न वॉरियर्स के भी 22 अंक हैं। चेन्नई सुपरस्टार्स के भी इतने ही अंकों के साथ तीसरे नंबर रही। पुणे 7 एसेस ने 17 अंकों के साथ चौथा स्थान हासिल किया।

बेंगलुरू की जीत में ब्रूस लेवराडेज, वर्ल्ड नंबर-2 ताई जु यिंग और बी.साई प्रणीत का अहम योगदान रहा। अवध की पुरुष युगल जोड़ी कु सुंग ह्यून और शीन बीक चेयोल ने उसे पहले मैच में जीत तो दिलाई, लेकिन इसके बाद वह लगातार मैच हारती गई। अवध की जोड़ी के सामने बेंगलुरू के अर्जुन जॉर्ज और रियां अबुंग सापुत्रो की जोड़ी थी। अवध की जोड़ी ने यह मैच 14-15, 15-7, 15-11 से अपने नाम किया। लेकिन अवध को अगले मैच में ही बड़ा झटका लगा। पुरुष एकल वर्ग के इस मैच को अवध ने अपना ट्रम्प मैच बनाया था और अजय जयराम को बेंगलुरू के लेवराडेज के सामने उतारा था। लेवराडेज यह मैच आसानी से 15-9, 15-9 से जीत लिया। चूंकि यह ट्रम्प मैच था इसलिए अवध ने पहले मैच को जीत जो एक अंक हासिल किया था जो इस हार के साथ चला गया। पीबीएल में अपना ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक मिलते हैं जबकि अपना ट्रम्प मैच हारने वाली टीम को एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है।

अवध और बेंगलुरू के लिए दिन का तीसरा मैच अहम बन गया। महिला एकल वर्ग के इस मैच में बेंगलुरू की यिंग और अवध की झांग से कड़ी प्रतिस्पर्धा की उम्मीद थी। यिंग पहले गेम के ब्रेक में 8-5 की बढ़त के साथ गईं लेकिन इसके बाद झांग ने कड़ी प्रतिस्पर्धा की और स्कोर 9-9 कर लिया। यहां से स्कोर 10-10, 11-11, 12-12 चलता रहा। यिंग ने हालांकि यहां से लगातार तीन अंक ले पहले गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में यिंग ने पहला अंक लिया और फिर 3-1 की बढ़त ले ली। झांग ने वापसी की कोशिश जारी रखीं। स्कोर 7-7 किया लेकिन वह यिंग को ब्रेक में एक अंक के अंतर से जाने से नहीं रोक पाईं। ब्रेक के बाद भी झांक ने यिंग को कड़ी टक्कर दी लेकिन लगातार अंक ले यिंग ने गेम के साथ मैच भी अपने नाम किया। इसी के साथ बेंगलुरू ने 2-0 की बढ़त ले ली थी।

अगला मैच पुरुष एकल वर्ग का था जहां बेंगलुरू ने प्रणीत को अपना ट्रम्प मैच बनाया। उनके सामने अवध के वोंग विगं की विंसेट थे जिन्हें प्रणीत ने 15-11, 15-13 से हरा अपनी टीम को दो अंक दिलाए। दिन का आखिरी मैच मिश्रित युगल का था जहां पेंग सुन चान और इयोम ह्य वोन की बेंगलुरू की जोड़ी का सामना अवध के कु सुंग ह्यू और कैमिला पैडरसन की जोड़ी से था। बेंगलुरू की जोड़ी ने यह आखिरी मैच 7-15, 15-12, 15-11 से जीत लिया।