गुरूवार, नवम्बर 26, 2020
होम ताज़ा ख़बर PBL 2020: अवध वारियर्स ने मुंबई रॉकेट्स को 5-0 से हराया

PBL 2020: अवध वारियर्स ने मुंबई रॉकेट्स को 5-0 से हराया

प्रीमियर बैडमिंटन लीग में अवध वारियर्स और मुंबई रॉकेट्स के बीच लखनऊ के बाबू बनारसी दास स्टेडियम में नौवाँ टाई मुकाबला खेला गया, जिसे अवध ने 5-0 से अपने नाम किया। अवध वारियर्स की ओर से अजय जयराम, वुंग विंग विसेंट, बेइवान झांग और को सुंग ह्यून व शिन बैक चेयल की जोड़ी ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की।

पीबीएल के पांचवें सीजन में मुंबई रॉकेट्स के लिए खेल रहे पारुपल्ली कश्यप को मंगलवार को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है। अवध वॉरियर्स के वुंग विंग की विसेंट ने कश्यप को सीधे गेमों में 15-8, 15-0 से हरा दिया। कश्यप को लीग के अपने पहले मैच में चेन्नई सुपरस्टार्स के टॉमी सुगिर्यातो ने हराया था। इसके बाद पुणे 7 एसेस के किम लोह ने मात दी थी। कश्यप इस मैच में कहीं भी नजर नहीं आए। विंसेट ने शुरुआत में ही उन पर अपना दबदबा बना लिया था और आसानी से पहले गेम अपने नाम करने में सफल रहे। दूसरे मैच में भी कहानी नहीं बदली और कश्यप विसेंट के बेहतरीन खेल का सामना नहीं कर सके।

कश्यप से पहले अवध की बेइवान झांग ने अवध के लिए अपना मैच जीता। दिन के दूसरे मैच में महिला एकल वर्ग में झांग के सामने मुंबई ने कुहू गर्ग को उतारा था। कुहू इस दिग्गज खिलाड़ी का मुकाबला नहीं कर पाईं। झांग ने यह मैच 15-3, 15-4 से जीत अपनी टीम को दो अंक दिलाए। झांग के इस मैच को अवध ने अपना ट्रम्प मैच बनाया था। झांग ने शुरुआत में 2-0 की बढ़त ली और फिर ब्रेक में 8-2 के स्कोर के साथ गईं। ब्रेक के बाद कुहू सिर्फ एक अंक ले पाईं जबकि झांग ने 15 के आंकड़ो को छून में किसी तरह की देरी नहीं लगाई।     

दूसरे गेम में भी झांग को परेशानी नहीं हुई। वह 7-1 से आसानी से बढ़त लेने में सफल रहीं और ब्रेक में 8-2 के स्कोर के साथ गईं। ब्रेक के बाद फिर झांग ने मैच अपने नाम करने और टीम को एक अंक की बढ़त दिलाने में ज्यादा नहीं लगाई। दिन के पहले मैच में मिश्रित युगल वर्ग में अवध की ओर से कु सुंग ह्यून और कैमिला पैडरसन की जोड़ी का सामना मुंबई की किम सा रांग और पिया जेबादियाह बेर्नादाएथ से था। मुंबई की जोड़ी ने यह मैच 15-9, 15-4 से अपने नाम किया।

पहले गेम में शुरुआत में अवध की जोड़ी ने अच्छी प्रतिस्पर्धा दिखाई लेकिन ब्रेक के बाद वह पूरी तरह से हथियार डाल गई। दूसरे गेम में जरूर मुंबई को जोड़ी को जीतने के लिए मेहनत करनी पड़ी। शुरुआत में रांग और बेर्नादाएथ की जोड़ी ने 5-3 की बढ़त ले ली थी और फिर ब्रेक में 9-8 की बढ़त के साथ गई। ब्रेक के आने के बाद वह 11-8 से आगे हो गई लेकिन ह्यून और पैडरसन की जोड़ी ने अंकों के अंतर को कम करते हुए 14-14 से बराबरी कर ली, लेकिन मैच प्वाइंट अपने कब्जे में नहीं ले पाए। इस मैच को जीत मुंबई ने 1-0 की बढ़त ले ली थी।