Begin typing your search above and press return to search.

ताज़ा ख़बर

बीडब्ल्यूएफ फ़ाइनल मेरे लिए एक नई चुनौती है और मैं उसके लिए तैयार हूं- पीवी सिंधु

बीडब्ल्यूएफ फ़ाइनल मेरे लिए एक नई चुनौती है और मैं उसके लिए तैयार हूं- पीवी सिंधु
X
By

Ankit Pasbola

Published: 5 Dec 2019 6:11 AM GMT

भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधु ने अगस्त में विश्व चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया। उसके बाद से उनकी फॉर्म में गिरावट आई है। अब निश्चित ही सिंधु साल का अंत बीडब्ल्यूएफ खिताब जीतकर करना चाहेंगी। 24 वर्षीय सिंधु इस टूर्नामेंट में भारत की इकलौती खिलाड़ी हैं। उनका मानना है कि वह अच्छा खेल रही हैं, लेकिन हर टूर्नामेंट जीतना संभव नहीं है। गौरतलब है कि इस बार वर्ल्ड टूर फ़ाइनल 11 से 16 दिसंबर तक चीन में खेला जायेगा।

ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने 'स्पोर्टस्टार' से खास बातचीत में कहा, "इस साल काफी उतार-चढ़ाव आए हैं। जाहिर है विश्व चैंपियनशिप का खिताब मेरे लिए सबसे अच्छा रहा। यह वास्तव में शानदार प्रदर्शन रहा है।"

पीवी सिंधु मौजूदा विश्व चैम्पियन हैं। इसके अलावा वह वर्ल्ड टूर फाइनल की गत विजेता भी हैं। अब उनसे इस खिताब बचाने की उम्मीद बढ़ जायेंगी। इसको लेकर सिंधु ने कहा,"मुझे नहीं लगता कि विश्व चैंपियन होना और अपने खिताब का बचाव करने के का मुझ पर कोई अतिरिक्त दबाव होगा। मैं किसी भी अन्य बड़ी प्रतियोगिता की तरह इसे लेना चाहूंगी। लेकिन निश्चित रूप से बहुत बेहतर प्रदर्शन करना चाहती हूँ।"

यह भी पढ़ें:पुलेला गोपीचंद ने पीवी सिंधु की खराब फॉर्म का जिम्मेदार व्यस्त कार्यक्रम को ठहराया

आगामी प्रतियोगिता की तैयारी को लेकर सिंधु ने कहा, "बीडब्ल्यूएफ फ़ाइनल मेरे लिए एक नई चुनौती है और मैं उसके लिए तैयार हूं। मैंने दो सप्ताह से अधिक ट्रेनिंग की जिसने मुझे अपने खेल में सुधार करने में मदद मिली। मैंने कुछ गलतियों पर काम दिया। मैं अब मानसिक और शारीरिक रूप से बहुत मजबूत हूं। मेरा हमेशा से यह मानना है कि सीखने की प्रक्रिया का कभी अंत नहीं होता। कोई भी खिलाड़ी परफेक्ट नहीं हो सकता और मैं भी उनमें से अलग नहीं हूँ।"

महिलाओं की एकल प्रतियोगिता पर भारत की प्रमुख महिला शटलर का कहना है कि यह बहुत कठिन रहने वाला है। सिंधु ने आगे कहा,"यह कैरोलिना (मारिन) की वापसी देखकर बहुत अच्छा लगा जो मुझे लगता है कि प्रतियोगिता के लिए बहुत अच्छा है।"

Next Story
Share it