गुरूवार, अक्टूबर 1, 2020
होम ताज़ा ख़बर मणिपुरी शटलर मेइराबा लुवांग ने बांग्लादेश जूनियर इंटरनेशनल का खिताब जीता

मणिपुरी शटलर मेइराबा लुवांग ने बांग्लादेश जूनियर इंटरनेशनल का खिताब जीता

भारतीय युवा शटलर मेइराबा लुवांग ने ढाका में खेले गए बांग्लादेश जूनियर इंटरनेशनल सीरीज 2019 का खिताब अपने नाम किया है। उन्होंने फाइनल मुकाबले में मलेशियाई शटलर केन योंग ओंग को सीधे सेटों में 21-14, 21-18 से हरा दिया। इस साल का उनका यह तीसरा खिताब है। इससे पहले उन्होंने कोरिया जूनियर ओपन इंटरनेशलन चैलेंज और रशियन जूनियर व्हाइट नाइट्स का खिताब जीता था।

पूरे मैच के दौरान मेइराबा ने मलेशियाई शटलर पर दबदबा बनाके रखा। शीर्ष वरीयता प्राप्त मेइराबा ने मात्र 38 मिनट में ही मुकाबला जीतकर खिताब पर कब्जा किया। उन्हें यह फाइनल मैच जीतने के लिए कड़ी मशक्क्त नहीं करनी पड़ी। उन्होंने इस साल का अंत खिताबी जीत के साथ किया है।

इससे पहले उन्होंने कोरिया जूनियर ओपन इंटरनेशलन चैलेंज और रशियन जूनियर व्हाइट नाइट्स का खिताब जीता था।

यह भी पढ़ें: लक्ष्य सेन ने बांग्लादेश इंटरनेशनल चैलेंजर का ख़िताब जीता

मणिपुर के मेइराबा ने शनिवार को खेले गये सेमीफाइनल में एक अन्य मलेशियाई शटलर एम फाजरिक मोहम्मद रिजवी को एक कड़े मुकाबले में 21-17, 14-21, 21-14 से हराया था। पहले राउंड में बाई मिलने के बाद 17 वर्षीय युवा शटलर ने इस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने दूसरे दौर में मलेशिया के जेन यी को सीधे सेटों में 21-18, 21-12 से हराया। इसके बाद हुए क्वार्टर फाइनल में उन्होंने थाईलैंड के अर्निक प्लंगवाचिरा को 21-16, 21-14 से हराकर सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया।