Begin typing your search above and press return to search.

ताज़ा ख़बर

लक्ष्य सेन ने बांग्लादेश इंटरनेशनल चैलेंजर का ख़िताब जीता

लक्ष्य सेन ने इस साल पांच ख़िताब जीत लिए हैं।

लक्ष्य सेन ने बांग्लादेश इंटरनेशनल चैलेंजर का ख़िताब जीता
X
By

Ankit Pasbola

Published: 15 Dec 2019 9:05 AM GMT

भारतीय युवा शटलर लक्ष्य सेन ने बांग्लादेश इंटरनेशनल चैलेंजर का खिताब जीत लिया है। उन्होंने दो सेट तक चले पुरुष एकल के फाइनल मुकाबले में मलेशिया के लेओंग जुन हो को 22-20, 21-18 से हराकर खिताब अपने नाम किया। खिताबी मुकाबला 50 मिनट लम्बा चला। पिछले महीने स्कॉटिश ओपन का खिताब जीतने वाले भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य ने अपनी शानदार लय यहाँ भी जारी रखी है।

फाइनल मैच का पहला गेम में लक्ष्य और मलेशियाई शटलर के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला हालांकि लक्ष्य ने दबाव में अच्छा खेल दिखाकर गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम लक्ष्य ने 21-18 के अंतर से जीतकर बांग्लादेश चैलेंजर का ख़िताब जीता। इससे पहले टूर्नामेंट के टॉप सीड लक्ष्य ने शनिवार को यहां खेले गए सेमीफाइनल में तीसरी सीड इंडोनेशिया के इख्सान लिओनार्डो इमैनुएल रूम्बेय को सीधे गेमों में मात देकर खिताबी मुकाबले में अपनी जगह पक्की की थी। वर्ल्ड नंबर 41 लक्ष्य ने वर्ल्ड नंबर 82 रूम्बेय को 40 मिनट में 21-18 21-16 से हराया था। उन्होंने इस जीत के साथ ही रूम्बेय के खिलाफ अपना करियर रिकार्ड 3-0 का कर लिया है।

The final, which went on for 50 minutes, saw Lakshya faced a tough challenge
उन्होंने इस साल पांच ख़िताब जीत लिए हैं।

इस प्रतियोगिता के पहले मैच में अल्मोड़ा के लक्ष्य सेन ने हमवतन राजेश वर्मा को 21-5 21-10 से हराया था। इसके बाद उन्होंने अगले तीन मैचों में मलेशियाई शटलरों को हराकर सेमीफाइनल का टिकट हासिल किया था। 18 साल के लक्ष्य के लिए यह साल अच्छा रहा है। उन्होंने इस साल पांच ख़िताब जीत लिए हैं। इस प्रतियोगिता से पहले उन्होंने स्कॉटिश ओपन, सारलोरलक्स, नीदरलैंडस ओपन, बेल्जियम ओपन का खिताब जीता था।

Next Story
Share it