सोमवार, सितम्बर 28, 2020
होम ताज़ा ख़बर इंडोनेशिया मास्टर्स: किदांबी श्रीकांत स्थानीय शटलर से पहले दौर में हारकर बाहर

इंडोनेशिया मास्टर्स: किदांबी श्रीकांत स्थानीय शटलर से पहले दौर में हारकर बाहर

भारतीय स्टार शटलर किदांबी श्रीकांत, जकार्ता में खेले जा रहे इंडोनेशिया मास्टर्स बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 टूर्नामेंट के पहले दौर से हारकर बाहर हो गये हैं। श्रीकांत को गैर वरीय इंडोनेशिया के शेसर हिरेन के हाथों तीन गेम तक चले मुकाबले में 21-18, 12-21, 14-21 से हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले श्रीकांत मलेशिया मास्टर्स में भी पहले दौर की चुनौती को पार नहीं कर सके थे।

बुधवार को खेले गये पुरुष एकल वर्ग में श्रीकांत ने पहले गेम में स्थानीय शटलर को 21-18 से हरा दिया। पहले गेम में अच्छी लय में नजर आ रहे श्रीकांत दूसरे गेम में रंग में नहीं दिखे। दूसरी तरफ शेसर हिरेन ने मध्यांतर तक 11-8 की बढ़त हासिल की और बढ़त को बरकरार रखते हुए हुए मैच को निर्णायक गेम तक धकेला। तीसरे और निर्णायक गेम में श्रीकांत दबाव में दिखे और मैच हारकर पहले दौर से ही बाहर हो गये। श्रीकांत के लिए नये साल का आगाज अच्छा नहीं रहा है। इससे पहले उन्हें मलेशिया मास्टर्स में ताइवान के शटलर से पहले दौर में शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

इससे पहले मंगलवार को युवा खिलाड़ी लक्ष्य सेन और शुभकंर डे को क्वालिफाइंग दौर में हार का सामना करना पड़ा था। विश्व जूनियर चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाले 18 साल के लक्ष्य को थाईलैंड के सानोंगसाक ने 32 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13, 21-12 से हराया था। दूसरी तरफ पिछले महीने इटली इंटरनेशनल में उपविजेता रहे शुभंकर को भी थाईलैंड के ही खिलाड़ी से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। सुप्पान्यू अविहिंगसानोन ने उन्हें 38 मिनट तक चले मुकाबले में भारतीय खिलाड़ी को 21-16, 21-12 से हराया। बुधवार को सौरभ वर्मा, साइना नेहवाल और पीवी सिंधु भी इंडोनेशिया मास्टर्स में अपने अभियान की शुरुआत करने वाले हैं।