Begin typing your search above and press return to search.

बैडमिंटन

कोरोना वायरस के कारण बैडमिंटन चैंपियनशिप से हटी भारतीय महिला टीम

कोरोना वायरस के कारण बैडमिंटन चैंपियनशिप से हटी भारतीय महिला टीम
X
By

Ankit Pasbola

Updated: 2022-04-14T00:05:05+05:30

फिलीपींस की राजधानी मनिला में होने वाली एशियाई चैंपियनशिप के लिए भारतीय महिला बैडमिंटन टीम ने अपना नाम वापस ले लिया है। महिला टीम ने यह फैसला कोरोना वायरस के संक्रमण के डर से किया है। इससे पहले टीम की मुख्य खिलाड़ी पीवी सिंधु और साइना नेहवाल ने पहले ही इसमें नहीं खेलने का फैसला किया था। दूसरी तरफ मजबूत पुरुष टीम को इस प्रतियोगिता के लिए चुना गया है।

बाई ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि, "कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते स्वास्थ्य संबंधित खतरे की आशंका के कारण महिला टीम आगामी बैडमिंटन एशियाई चैम्पियनशिप में भाग नहीं लेगी, जो 11से 16 फरवरी तक फिलीपींस के मनिला में खेली जाएगी।"

वहीं अगर पुरुष की बात की जाय तो ध्रुव कपिला और एमआर अर्जुन भी टीम में चुने गये हैं। इनके अलावा सात्विकसाईराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी भी इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेगी। उल्लेखनीय है कि भारत की पुरुष टीम ने 2016 में हैदराबाद में आयोजित इस प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता था।

बाई (BAI) के महासचिव अजय कुमार सिंघानिया ने कहा कि, "बीए से आश्वासन मिलने के बाद बाई ने भारतीय टीम से बात की तो पुरुष टीम ने यात्रा करने पर सहमति जता दी और अपनी भागीदारी की पुष्टि की। हालांकि महिला टीम के खिलाड़ियों और उनके माता पिता की चिंताओं के बाद उसे हटाने का फैसला किया।" ओलिंपिक क्वालीफिकेशन के चलते सायना नेहवाल और पीवी सिंधु ने इस टूर्नामेंट में नहीं खेलने का फैसला किया था, जिससे टीम की अगुआई युवा शटलर अस्मिता छालिहा और मालविका बंसोद कर रही थीं। पुरुष टीम नौ फरवरी को मनिला के लिए रवाना होगी।

पुरुष टीम : बी साई प्रणीत, किदांबी श्रीकांत, एच एस प्रणय, शुभांकर डे, लक्ष्य सेन, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी, चिराग शेट्टी, ध्रुव कपिला और एमआर अर्जुन।

Next Story
Share it